मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीShani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती,...

Shani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती, भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Shani Asta: शनिदेव हमारे अच्छे और बुरे कर्मों का लेखा – जोखा रखते है, इसलिए इन्हें कर्मदाता भी कहा जाता है। माना जाता है कि आपके कर्म अगर अच्छे हैं तो शनि देव अच्छा फल देते है और बुरे कर्म करने पर बुरा फल देते हैं। ऐसे में जिनके ऊपर शनि ग्रह का प्रकोप चल रहा है उन्हें अपने सभी काम बहुत ही सावधानी से करना चाहिए। शनि देव ने 17 जनवरी कुंभ राशि में प्रवेश किया था और 31 जनवरी को 2 बजकर 46 मिनट पर अस्त हो गए थे। वहीं बताया जा रहा है कि 33 दिनों तक अब शनि देव इसी अवस्था में रहेंगे। शनि देव का अस्त होना बहुत ही अशुभ माना जाता है। इसलिए इस दौरान किसी भी तरह का गलत काम नहीं करना चाहिए। ऐसे में आइए जानते हैं कि शनि के अस्त होने पर हमें किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

शराब और मांसाहार से रहे दूर

शनि के अस्त होने पर लोगों को विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। इस दौरान तामसिक भोजन से भी बचना चाहिए। खासकर उन लोगों को तामसिक भोजन का त्याग कर देना चाहिए, जिनके ऊपर शनि ग्रह का प्रकोप चल रहा हो। इससे शनिदेव ज्यादा नाराज हो जाते है और किसी भी काम में सफलता नहीं मिलती।

ये भी पढ़ें: HANUMAN CHALISA के हर रोज पाठ से मिलेंगे ये 5 फायदे, बल-विद्या और वैभव का मिलेगा आशीर्वाद

घरवालों का करना चाहिए सम्मान

शनि अस्त के दौरान घर के लोगों के साथ संबंध सही रखना चाहिए। इस दौरान लड़ाई – झकड़े से भी बचना चाहिए। वहीं कहा जाता है कि इस दौरान माता – पिता और घर के बड़े बुजुर्ग की सेवा करनी चाहिए। बुजुर्ग लोगों की सेवन करने से काफी लाभ मिलता है। अगर आप शनि अस्त के दौरान घर के लोगों का अपमान करते है तो शनि देव नाराज हो जाते हैं।

अनजाने जीवों को परेशान न करें

कई बार हम अनजाने जीवों को बेवजह ही परेशान करते है और उन्हें मारते – पीटते हैं। ऐसे में इन जीवों को भूलकर भी नहीं मारना चाहिए क्योंकि शनिदेव की दृष्टि हर जगह है और अगर आपके ऊपर पड़ी तो लेने के देने पड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WINTER HEALTH TIPS: इस सुपर हेल्दी फ्रूट में है पौष्टिक तत्वों का खजाना, डाइट में शामिल कर मिलेंगे गजब के फायदे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories