बुधवार, मई 29, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीShani Dev: इन 3 जातकों पर हमेशा बनी रहती है शनिदेव की...

Shani Dev: इन 3 जातकों पर हमेशा बनी रहती है शनिदेव की कृपा, जीवन में नहीं होती सुख-समृद्धि की कमी

Date:

Related stories

Shani Dev: न्याय के देवता शनिदेव के प्रकोप से सभी व्यक्ति डरा हुआ रहता है। इनके नाम से ही सभी व्यक्ति की रूह कांप जाती है। वहीं ग्रहों की बात करें तो शनि देव धीमी गति में चलने वाले ग्रह हैं। बता दें, जो व्यक्ति बेहतर और सुंदर कर्म करता है उसपर शनिदेव विराजमान रहते हैं। मगर अधर्म करने वालों पर शनिदेव का प्रकोप शुरू हो जाता है और व्यक्ति को कष्ट भोगना पड़ जाता है।

आपको बता दें, 3 राशियां ऐसी है जिसपर शनि देव मेहरबान रहते हैं। इन 3 राशि के जातकों को कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होती है। वो हमेशा जीवन में आगे बढ़ते रहता है। कहते हैं, इन 3 राशि के जातकों की कुंडली में शनि देव का स्थान बहुत ऊंचा है। इससे इन्हें अपनी जिंदगी में किसी भी चीज की परेशानी नहीं झेलनी पड़ती है। तो आइए जानते हैं, किन राशि के जातकों पर बनी रहती है शनिदेव की कृपा।

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुला राशि के जातकों पर शनिदेव की कृपा बनी रहती है। वहीं व्यक्ति को जीवन में किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है। वहीं इन जातकों का जीवन सुख-समृद्धि और वैभव के साथ बीतता है। इसके अलावा ये लोग काफी मेहनती भी होते हैं, जिसके कारण ये लोग मेहनत और भगवान शनि के आशीर्वाद से सभी मनचाही चीजों को प्राप्त करते हैं। इन्हें कभी अपने जीवन में पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ता है। वहीं ये लोग सच्चाई से अपने जीवन के हर लक्ष्य को प्राप्त करते हैं।

ये भी पढ़ें: Shani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती, भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

मकर राशि

बता दें, मकर राशि के जातकों पर भगवान शनिदेव की कृपा बनी रहती है। ये लोग हमेशा अपनी जीवन में आगे बढ़ते रहते हैं। वहीं इनके जीवन में कोई परेशानी आती भी है तो वो तुरंत ख़त्म हो जाती है। इसके अलावा मकर राशि में स्वयं शनिदेव विराजमान रहते हैं। इसके कारण जातकों को किसी भी चीज में परेशानी नहीं झेलनी पड़ती है। इसके अलावा ये लोग काफी मेहनती होते हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि शनिदेव का सबसे प्रिय राशि है। इन जातकों को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। हमेशा ये लोग अपने जीवन में आगे बढ़ते रहते हैं। इसके अलावा ये लोग अपने करियर में भी खूब आगे बढ़ते हैं। अपनी कामयाबी से सभी सुख-सुविधाओं को प्राप्त करते हैं। इससे इन्हें कभी पीछे मुड़कर देखना नहीं पड़ता है। स्वयं भगवान शनिदेव इन जातकों का साथ निभाते हैं।

ये भी पढ़ें: WINTER HEALTH TIPS: इस सुपर हेल्दी फ्रूट में है पौष्टिक तत्वों का खजाना, डाइट में शामिल कर मिलेंगे गजब के फायदे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories