Home एस्ट्रोलॉजी Shani Ke Upay: शनि की साढ़ेसाती वाले आज ही कर लें ये...

Shani Ke Upay: शनि की साढ़ेसाती वाले आज ही कर लें ये उपाय, मुसीबतों से मिल जाएगा छुटकारा

0

Shani Ke Upay: न्याय के देवता शनिदेव की कृपा पाने के लिए सभी भक्त भक्ति में लीन रहते हैं। बता दें, जो व्यक्ति बेहतर और सुंदर कर्म करता है वो शनिदेव की कृपा से हमेशा चमकते रहता है। मगर जिस व्यक्ति का कर्म बेहद खराब है उस व्यक्ति को दंड का भागी होना पड़ता है।

वहीं ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जिस व्यक्ति की कुंडली में साढ़ेसाती चल रही होती है उसपर शनिदेव का प्रकोप भक्तों को झेलना पड़ता है। इस दौरान जो भी भक्त इन कुछ कामों को करता है उसपर शनिदेव मेहरबान हो जाते हैं और कृपा बरसाते हैं। इसलिए आज इस आर्टिकल में हम कुछ उपायों के बारे में बताने वाले हैं जिसे हर भक्त को करना चाहिए। इन उपायों को करने से भक्तों के जीवन में खुशियां आती है। वहीं जीवन में आ रही तमाम आर्थिक तंगी दूर हो जाती है। तो आइए जानते हैं किन उपायों को करना है जरूरी।

शनिदेव की कृपा पाने के लिए हनुमान जी की करें पूजा-अर्चना

मान्यताओं के अनुसार, शनिवार और मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना करने का रिवाज है। कहते हैं, हनुमान जी को सिंदूर और चोला चढ़ाने से भक्तों के जीवन में आ रही तमाम परेशानियों का निवारण होता है। वो हमेशा अपने जीवन में आगे बढ़ता रहता है। सभी परेशानियों से मुक्त भक्तों को शनिदेव कर देते हैं।

ये भी पढ़ें: Shani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती, भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

महादेव की करें भक्ति

शनिदेव महादेव के बहुत बड़े भक्त है। अगर कोई भक्त शनिदेव के प्रकोप से बचने के लिए महादेव की पूजा अर्चना करता है तो शनिदेव प्रसन्न हो जाते हैं। इससे व्यक्ति की कुंडली में लगे शनि की महादशा खत्म हो जाती है। वहीं व्यक्ति के जीवन में आ रही सभी आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलता है। इसलिए प्रतिदिन महादेव को एक लोटा जल अर्पित करें। ये बेहद शुभ माना जाता है। इसके अलावा इससे व्यक्ति पर राहु और केतु का प्रभाव भी नहीं पड़ता है।

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए इन चीजों का करें दान

शनिदेव की कृपा पाने के लिए और अपनी सभी आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए शनिवार के दिन शनिदेव की मनपसंदीदा चीजों का दान करें। इसमें काले रंग का वस्त्र, सरसों का तेल, लोहा आदि शामिल है। इससे शनिदेव बेहद प्रसन्न हो जाते हैं। इससे व्यक्ति की किस्मत भी चमक जाती है। व्यक्ति के जीवन में आ रही सभी परेशानियों का अंत हो जाता है।

Exit mobile version