रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीSomwar Ke Upay: भगवान भोलेनाथ को खुश रखने के लिए ना खरीदें...

Somwar Ke Upay: भगवान भोलेनाथ को खुश रखने के लिए ना खरीदें ये सामान, हो सकता है भारी नुकसान

Date:

Related stories

Somwar Ke Upay: सप्ताह का पहला दिन सोमवार देवों के देव महादेव को समर्पित होता है। इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती की विधि विधान से पूजा की जाती है। कहा जाता है कि इस दिन व्रत रखने और पूजा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है। वहीं भगवान भोलेनाथ को खुश रखने के लिए भक्तों को कुछ खास उपाय करनी जरूरी होती है।

सोमवार के दिन व्रत रखने और भोलेनाथ की पूजा करने से आपको मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी लेकिन ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस दिन कुछ खास उपाय करनी भी जरूरी है। ऐसे में सोमवार को कुछ सामानों को भूलकर भी ना खरीदे नहीं तो भगवान की कृपा आप से जा सकती है और वे नाराज हो सकते हैं।

Somwar Ke Upay में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीदने से बचें

अगर आप सोमवार को इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीदने हैं और अपने घर लाते हैं तो इससे भोलेनाथ आपसे नाराज हो सकते हैं ऐसे में कोशिश करें कि आप सोमवार को इस उपाय को अपने और इससे परहेज करें सोमवार का या असरदार उपाय है

Somwar Ke Upay में खेल का सामान ना खरीदें

कहा जाता है कि सोमवार को खेल से जुड़ा हुआ कोई सामान जैसे बैट बॉल या हॉकी किसी भी चीज को खरीदने से जहां तक हो सके बचें। अगर आप ऐसा करते हैं तो भगवान शिव की कृपा आप पर बनी रहेगी नहीं तो नुकसान झेलने पड़ सकते हैं।

Somwar Ke Upay में संगीत के शौकीन लोग रहें सावधान

यह बात सच है कि संगीत के शौकीन लोगों के लिए वाद्य यंत्र का काफी महत्व है। अगर आप भी उस लिस्ट में है तो भूल कर भी इस दिन वाद्य यंत्र ना खरीदें क्योंकि यह भगवान शिव को नाराज करने के लिए काफी है और आपसे भगवान नाराज हो जाएंगे।

Somwar Ke Upay में खरीदने से दूर रहे कॉपी और किताब

सोमवार के उपाय की बात करें तो इस दिन जहां तक हो सके कॉपी और किताब खरीदने से दूर रहे क्योंकि भगवान शिव इससे खफा हो जाते हैं।

Somwar Ke Upay में गाड़ी ना खरीदे

अगर आप भी गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं और अपने कलेक्शन में शामिल करना चाहते हैं तो भूल कर भी आप इस दिन को न चुने। भगवान शिव की कृपा आप पर होगी अगर आप इस दिन गाड़ी खरीदने से बचते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories