शुक्रवार, मई 24, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीघर में झाड़ू रखते समय याद रखें ये बातें, होगी पैसों की...

घर में झाड़ू रखते समय याद रखें ये बातें, होगी पैसों की बरसात

Date:

Related stories

घर में चाहिए सुख-समृद्धि तो फॉलो करें ये Vastu Tips, नहीं होगी धन-दौलत की कमी

हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र को विशेष दर्जा दिया है। इसलिए इन कुछ चीजों पर ध्यान देने से घर में सुख समृद्धि की कमी नहीं होती है।

Vastu Tips: आपको भी मिल रहे हैं ये संकेत तो समझ लीजिए आने वाली है खुशहाली

हमारे जिंदगी में अच्छा समय आने का संकेत आने पर कुछ ऐसी चीजें होने लगती है, जिसके बारे में हमें अंदाजा भी नहीं होता है। ऐसे में हम आपको उन चीजों के बारे में बता रहें है जो अच्छा समय आने का संकेत देते हैं। हमारे जिंदगी में अच्छा समय आने का संकेत आने पर कुछ ऐसी चीजें होने लगती है, जिसके बारे में हमें अंदाजा भी नहीं होता है। ऐसे में हम आपको उन चीजों के बारे में बता रहें है जो अच्छा समय आने का संकेत देते हैं। हमारे जिंदगी में अच्छा समय आने का संकेत आने पर कुछ ऐसी चीजें होने लगती है, जिसके बारे में हमें अंदाजा भी नहीं होता है। ऐसे में हम आपको उन चीजों के बारे में बता रहें है जो अच्छा समय आने का संकेत देते हैं।

Vastu Tips: आपके भी घर में हैं ये 6 चीजें तो आप बन सकते हैं कंगाल, तुरंत करें बाहर

र में कई ऐसी चीजें मौजूद होती हैं जिससे नकारात्मक ऊर्जा हमारे घर में प्रवेश कर लेती है। ऐसा माना जाता है कि, यदि आपके घर में यह चीजें रखी रहेंगी तो आपकी प्रगति में बाधा बन सकती है और आप कंगाल भी हो सकते है।

Vastu Tips: लिविंग रूम की इस तरह करें सजावट करने से आती है सुख-समृद्धि, एक बार जरूर करें ट्राई

घर के दिशा से लेकर सभी चीजों को वास्तु से जोड़ा जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इन कुछ चीजों को अपने लिविंग रूम में रखने से घर की सुख-समृद्धि और शांति बरकरार रहती है। इससे घर की खुशियों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होती है।

Vastu Tips for Broom: घर की साफ सफाई करने के लिए हम झाड़ू का इस्तेमाल करते हैं लेकिन यह भी सच है कि हिंदू धर्म में झाड़ू को मां लक्ष्मी का अवतार माना जाता है। अगर भूलकर भी झाडू में पैर पड़ जाए तो बड़े बुजुर्ग यही कहते हैं की माफी मांग लो। यह बात सच है कि झाड़ू में मां लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में कुछ बातें झाड़ू को लेकर हमेशा याद रखें ताकि आपकी जिंदगी में आर्थिक समस्या और पैसों की तंगी ना हो। वास्तु शास्त्र के इन नियमों का पालन कर आपके घर में पैसे की कोई कमी नहीं होगी लेकिन इसे जान लेना जरूरी है।

Vastu Tips for Broom सही स्थान पर रखना जरूरी

ज्योतिष शास्त्र में झाड़ू को लेकर काफी कुछ कहा गया है और इसके मुताबिक इन्हें सही स्थान पर रखना बहुत जरूरी है। कहा जाता है कि झाड़ू को घर के उत्तर पश्चिम या पश्चिम कोने में रखें क्योंकि इस कोने में मां लक्ष्मी निवास करती हैं।

Vastu Tips for Broom इन जगहों पर ना रखें

वही घर के ईशान कोण या दक्षिण पूर्व दिशा में झाड़ू और पोछे को बिल्कुल भी ना रखें क्योंकि इससे मां लक्ष्मी नाराज हो सकती है। इसके अलावा पूजा घर, किचन, बेडरूम में भी इसे रखना अशुभ माना जाता है। वहीं यह भी कहा जाता है कि झाड़ू को ऐसी जगह पर रखें जहां घर में आने वाले लोगों की नजरे ना पड़े।

तुरंत ही माफी मांग ले

झाड़ू पर अगर आपका पैर गलती से लग जाता है तो तुरंत ही माफी मांग लेना चाहिए और झुककर झाड़ू को प्रणाम कर लें क्योंकि इससे जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

Vastu Tips for Broom इस तरह न रखें झाड़ू

शास्त्रों में झाड़ू को कभी भी खड़ा करके नहीं रखना चाहिए नहीं तो आपकी जिंदगी में परेशानियों की कोई कमी नहीं रहेगी। हमेशा ध्यान रखें कि झाड़ू को लेटा कर ही रखें।

Vastu Tips for Broomइस दिन ना खरीदें झाड़ू

वहीं कहा जाता है कि शुक्रवार के दिन झाड़ू को घर लाने से मां लक्ष्मी की कृपा घर में बनी रहती है। ध्यान रखें कि पुरानी झाड़ू को ज्यादा समय तक इस्तेमाल न करें और इसे फेकने के लिए सोमवार, मंगलवार बुधवार और रविवार का दिन कहा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories