शनिवार, मई 18, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीVastu Tips: पैसों की तंगी और फिजूल खर्ची से हैं परेशान तो...

Vastu Tips: पैसों की तंगी और फिजूल खर्ची से हैं परेशान तो इस दिशा में रखें गुल्लक, धन में होगी बरकत!

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

Amazon Sale: गर्मी को सर्दी में बदलने वाला Whirlpool का AC हुआ 48% सस्ता, अभी खरीदें

Amazon Sale: चिलचिलाती गर्मी ने लोगों को परेशान करना...

Vastu Tips: हर व्यक्ति पैसे कमाकर अमीर होना चाहता है परंतु फिजूल खर्ची के कारण वो पैसे नहीं जोड़ पाता। पैसे जोड़ने के लिए अक्सर लोग घर पर गुल्लक ला कर रख देते हैं परंतु सिर्फ गुल्लक लाकर रखने से पैसे नहीं जुड़ते। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप गुल्लक को सही दिशा में रखेंगे तो आपके घर में धन दौलत बनी रहेगी। गुल्लक को सही दिशा में रखने से धन के आगमन के सारे रास्ते खुल जाएंगे और आप लखपति बन जाएंगे हैं। ऐसे में अगर आपके घर में रखे पैसे को डबल करना चाहते है तो आपको अपनी गुल्लक या तिजोरी को सही दिशा में रखना होगा। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए गुल्लक को सही दिशा में रखने के बारे में बताने जा रहे हैं।

इस दिशा में रखें गुल्लक

घर में पैसों की तंगी या फिजूल खर्ची को आप लगाम लगाना चाहते हैं तो घर पर गुल्लक को सही दिशा में रखें। गुल्लक को सही दिशा में रखने से धन की वृद्धि होती है और फिजूल खर्ची पर भी लगाम लगती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप गुल्लक को जल्द से जल्द भरना चाहते हैं तो आप गुल्लक को सही दिशा में जरूर रखें। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, घर पर हमेशा गुल्लक को उत्तर दिशा में रखना चाहिए क्योंकि कुबेर देव की भी दिशा उत्तर ही होती है। ऐसे में अगर आप उत्तर दिशा में गुल्लक को रखेंगे तो आपकी गुल्लक हमेशा भारी रहेगी और आपको पैसों की तंगी का भी सामना नहीं करना पड़ेगा।

भूलकर भी इस दिशा में गुल्लक को न रखें

वहीं अगर इस बारे में बात करें कि, गुल्लक को किस दिशा में नहीं रखना चाहिए तो, आपको बता दें कि, वास्तु शास्त्र के अनुसार गुल्लक या तिजोरी को आपको कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं रखना चाहिए। दक्षिण दिशा में गुल्लक या तिजोरी को रखने से आपके घर में धन की हानि तो नहीं होगी परंतु घर में धन की वृद्धि भी नहीं होगी। इसी के साथ आपके घर में सुख समृद्धि नहीं आएगी। ऐसे में आप दक्षिण दिशा में भूलकर भी गुल्लक या तिजोरी को न रखें। इसी के साथ गुल्लक को पश्चिम दिशा में रखने से धन की हानि होती है और फिजूल खर्ची में भी काफी ज्यादा इजाफा होता है। ‌

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories