Home ऑटो ऑटो मार्केट में Ola स्कूटर के लिए क्या आफत बन गया Ather...

ऑटो मार्केट में Ola स्कूटर के लिए क्या आफत बन गया Ather 450X Electric स्कूटर, रेंज देख खरीदने का करेगा दिल

0

Ather 450X: अगर आप सोच रहे हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के बारे में तो आपके दिमाग में तरह-तरह के इलेक्ट्रिकल विकल्प होंगे। आप इन विकल्पों के बारे में सोचने के बाद भी कन्फ्यूस हैं कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए होगा बेस्ट तो हम आपको बताने वाले हैं ऐसे ही एक स्कूटर के बारे में मार्केट में मौजूद कई कंपनियों को सीधी टक्कर देता है। इस स्कूटर का नाम है Ather 450X (एथर 450 एक्स) और जानेंगे इस स्कूटर के फीचर्स, लुक और रेंज के बारे में।ये ओला को टक्कर दे रहा है।

ये भी पढ़ें: TATA CAR लवर्स पर फूटा मंहगाई का बम, 1 फरवरी से गाड़ियां खरीदना पड़ेगा भारी

Ather 450X की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Riding Range 146 Km
Max Torque 26 Nm
Max Power 6200 W
Fuel Type Electric
Battery capacity 3.7 kWh
Top Speed 90 Kmph
Battery charging time 5.4 Hrs
Battery type Lithium-ion
Rated Power 3300 W
Charging output 5A

Ather 450X की कीमत

Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध है। Ather 450X की कीमत 141905 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। वहीं Ather 450X के टॉप वेरिएंट की कीमत 1.60 लाख रुपये एक्स शोरूम तक जाती है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 6 कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Ather 450X में मिलने वाले फीचर्स

Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर में 146 किमी की लंबी रेंज देखने को मिलती है। इसके साथ ही इसमें ब्लूटूथ, वाईफाई के अलावा नेविगेशन, कॉल, एसएमएस अलर्ट, म्यूजिक कंट्रोल, ओटीए, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल और पुश स्टार्ट बटन जैसे खास फीचर्स भी आते हैं।

ब्रेकिंग सिस्टम एंड सस्पेंशन

अगर बात करें इस स्कूटर में आने वाले ब्रेकिंग सिस्टम कि तो कंपनी ने इसके अगले और पिछले व्हील में कॉम्बी डिस्क ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। स्मूथ राइडिंग के लिए इस स्कूटर के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ सिमिरेटिकली माउंटेड प्रोग्रेसिव मोनोशॉक सस्पेंशन आता है।

ये भी पढ़ें: 10090MAH की बैटरी के साथ टेक मार्केट को हिलाने आ रहा ONEPLUS का पहला PAD, स्पेसिफिकेशन पर हो जाएंगे फिदा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version