मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटोभूल जाएंगे पेट्रोल बाइक! Kratos R इलेक्ट्रिक बाइक मचा रही है तहलका,...

भूल जाएंगे पेट्रोल बाइक! Kratos R इलेक्ट्रिक बाइक मचा रही है तहलका, शानदार हैं इसके फीचर्स

Date:

Related stories

Tork Kratos R: देश में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं लेकिन इलेक्ट्रिक बाइकों की संख्या काफी कम है। लेकिन इस संख्या को कई कंपनियां अपनी अलग-अलग इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च कर बढ़ा रही हैं तो कई इसकी तैयारी में हैं। मगर हम आपको एक इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बते वाले हैं जो पहले से ही बिक्री के लिए मौजूद है। इसकी ड्राइविंग रेंज से लेकर स्पेसिफिकेशन और डिजाइन काफी ज्यादा आर्कषक हैं। यह बाइक महाराष्ट्र की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Tork की Kratos R इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है जिसके बारे में आप यहां जान सकते हैं। तो आइए इसकी सभी डीटेल्स के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें: Maruti Brezza के ये खास फीचर्स Maruti Fronx में ढूंढने से भी नहीं मिलेंग? खरीदने की सोच रहे हैं तो जरुर देख लें

Tork Kratos R की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Tork Kratos R इलेक्ट्रिक बाइक में 4KW का लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 120 किमी की ड्राइविंग रेंज देती है और 105 किमी प्रति/घंटे की रफ्तार से चल सकती है। इसमें लगी 9.0 Kw की PMAC मोटर इस बाइक को 38Nm का टॉर्क डिलीवर करती है। ये बाइक चार कलर ऑप्शंस रेड, ब्लू, व्हाइट, और ब्लैक कलर्स में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस बाइक में मोबाइल कनेक्टिविटी, चार्जिंग के लिए यूएसबी, एंटी-थेफ्ट, रिवर्स मोड, फ्रंट में स्टोरेज बॉक्स और ओटीए जैसे कई सारी फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक में चार तरह के Eco, City, Sports , Reverse मोड दिए गए हैं जो अलग-अलग रोड और कंडीशन के हिसाब से इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

Bike Tork Kratos R
Range 120Kmpc
Battery 4KW
Torque 38Nm
Motor 9KW PMAC

 

Tork Kratos R की कीमत

Tork Kratos R कीमत की बात करें तो यह 158374 रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस बाइक और इसकी बैटरी पर कंपनी 3 साल की वांरटी भी दे रही है। इस ई-बाइक का कर्ब वेट 140 किलो के लगभग है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories