मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटोMaruti Brezza के ये खास फीचर्स Maruti Fronx में ढूंढने से भी...

Maruti Brezza के ये खास फीचर्स Maruti Fronx में ढूंढने से भी नहीं मिलेंग? खरीदने की सोच रहे हैं तो जरुर देख लें

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Maruti Fronx: भारतीय कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने इंडियन ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी Fronx एसयूवी कार को पेश किया था और यह कार जल्द ही लॉन्च वाली है। बता दें कि इस कार के पेश होने के साथ ही कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी थी और अब तक इस इसयूवी को 16000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं। इस कार की टक्कर Maruti Brezza से होगी लेकिन इस कार में कुछ फीचर्स मिसिंग हैं जो कि Maruti Brezza में मिलते हैं। तो कौन से हैं वो फीचर जानते हैं इनके बारे में।

ये भी पढ़ें: Mahindra XUV700 और Tata New Safari के ये बड़े अंतर आपको जरूर जानने चाहिए, देखें पूरी कंपैरिजन

Sunroof

आजकल कारों में मिलने वाली Sunroof काफी पॉपुलर और ट्रेंड में है और इस फीचर को Maruti ने पिछले साल अपनी एसयूवी Brezza में दिया था मगर ये कंपनी की इस अपकमिंग एसयूवी Fronx में नहीं मिलेगा।

Height Adjustable Seatbelt

हर कारों में सेफ्टी के लिए सीटबेल्ट देखने को मिलती है लेकिन आजकल की कारों में सीटबेल्ट की हाइट को एडजस्ट करने का फीचर भी आने लगा है और यह फीचर Maruti Brezza में भी दिया गया है मगर लेकिन Fronx में नहीं दिखेगा।

Foglamp

आने वाली Maruti Fronx में Foglamp नहीं देखने को मिलेगी जबकि आज कल एंट्री-लेवल कारें फॉग लैंप्स के साथ आ रही है। इस कारण इस कार से एक और निराशा हाथ लगेगी लेकिन Brezza में फॉग लैंप्स दी गई हैं।

Rear Armrest

पैसेंजर के कंफर्ट और आराम के लिए Fronx में Rear Armrest नहीं मिलेगा जबकि Maruti Brezza की पिछली सीट आर्मरेस्ट दिया गया है। इसके साथ ही आज के समय में ये ज्यादातर कारों में देखने को मिल जाता है।

Ambient Light

कारों में Ambient Light फीचर आजकल काफी ज्यादा मशहूर हो रहा है। ये Ambient Light Brezza में दी गई है लेकिन Fronx में नहीं दी गई है बल्कि इसकी जगह फुटवेल लाइटिंग Fronx में देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़ें: Baleno के चाहने वालों पर आफत बनकर टूटी महंगाई, Maruti Suzuki ने दाम बढ़ाकर ग्राहकों का तोड़ा दिल

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories