सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोBaleno के चाहने वालों पर आफत बनकर टूटी महंगाई, Maruti Suzuki ने...

Baleno के चाहने वालों पर आफत बनकर टूटी महंगाई, Maruti Suzuki ने दाम बढ़ाकर ग्राहकों का तोड़ा दिल

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Maruti Suzuki Baleno Price Hike: देश की वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी बेस्ट सेलिंग कार Baleno की कीमत में इजाफा करते हुए कस्टमर्स को तगड़ा झटका दिया है। फरवरी 2023 में Maruti Baleno की देश में सबसे ज्यादा बिक्री हुई है और इसके बाद कंपनी ने इंजन और सेफ्टी फीचर्स को भी अपडेट किया है। तो आइए इस हैचबैक कार की कीमत और इसके बारे में सभी जानकारियां जानते हैं।

ये भी पढ़ें: Maruti, Tata और Honda समेत कई कंपनियों लॉन्च करने जा रही धाकड़ कारे, खासियतें देख खरीदने का करेगा मन

Maruti Baleno की नई कीमत

Maruti ने Baleno के सभी वेरिएंट्स की कीमत में 5000 रुपए की वृद्धि की है। आपको इसके किसी भी वेरिएंट को खरीदने के लिए ज्यादा कीमत देनी होगी। इसके बाद से इस हैचबैक कार की नई कीमत 6.61 लाख से शुरू होकर 9.88 लाख रुपए तक हो गई हैं।

Maruti Baleno के स्पेसिफिकेशन और जोड़े गए फीचर्स

Maruti Baleno में 1.2 लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 88.50bhp की पावर के साथ में 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल व ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन आता है। यह हैचबैक गाड़ी 22.94 kmpl का Mileage देती है और वहीं इसके बेस वेरिएंट में ESP और हिल-होल्ड असिस्ट फीचर को जोड़ा गया है। इस फीचर का इस्तेमाल फिसलन भरे रास्तों पर गाड़ी को स्लिप होने से बचाने के लिए किया जाता है, जिससे फिसलन भरे रास्ते या स्लिप रोड पर सफर करना आसाना हो जाता है। ऐसे रास्तों पर हिल-होल्ड असिस्ट का फायदा भी मिलता है।

Model Maruti Baleno
Engine 1.2L K Series Engine
Power 88.50bhp @6000rpm
Torque 113Nm @4400rpm
Transmission 5-Speed Automatic & Manual
Mileage 22.94 kmpl
Fuel Tank Capacity 37.0 Litres

ये भी पढ़ें: Maruti की Swift और Baleno पर ग्राहक खूब लुटा रहे प्यार, जानें कैसे बनीं Second Hand कारों की बादशाह?

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories