शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोAir pollution in Delhi: दिल्ली में 20000 का चालान कटने का वीडियो...

Air pollution in Delhi: दिल्ली में 20000 का चालान कटने का वीडियो वायरल, इन गाड़ियों को भूलकर भी न निकालें बाहर

Date:

Related stories

Air pollution in Delhi: दिल्ली में वायु प्रदूषण लगातार बढ़ता ही जा रही है। जिसकी वजह से लोगों को सांस लेना मुश्किल होता जा रहा है। जहरीली हवा को देखते हुए दिल्ली में 10 नवंबर तक कुछ स्कूलों को बंद कर दिया गया है। इसके साथी ही इसे कम करने के लिए GRAP III को लागू कर दिया गया है। इस दौरान अगर आप गलती से कुछ ऐसी गाड़ियों को लेकर निकते हैं जो कि, GRAP III के अंदर बैन हैं तो आपका 20 हजार का चालान कटेगी ही कटेगा।

20 हजार का चालान कटने का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें आप देख सकते हैं कि, एक शख्स अपना 20 हजार का चालान दिखा रहा है। इसके साथ ही बता रहा है कि, दिल्ली में किन गाड़ियों को भूलकर भी बाहर नहीं निकालना है। GRAP III लागू करने से दिल्ली में पूरी तरह से BS4 डीजल और BS3 पेट्रोल व्हीकल बैन हैं।इसमें सभी तरह के वाहन हैं। अगर कोई इन वाहनों को चलाते हुए पाया जाता है तो उसे 20 हजार रुपए का जुर्माना भरना होगा। इतना ही नहीं कोई पुरानी गाड़ी या फिर ट्रक जैसा कोई भी अन्य वाहन दिल्ली में पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स लगातार बढ़ता जा रहा है कभी 800 तो कभी 900 कुछ इलाकों का दिख रहा है। जिसके कारण लोगों को सांस लेना मुश्किल हो गया है।

दिल्ली में बढ़ता जा रहा प्रदूषण

आपको बता दें, दिल्ली में हर साल वायु प्रदूषण काफी बढ़ जाता है। जिसकी वजह से लोगों को सांस लेना मुश्किव हो जाता है। दिल्ली के आस-पास ये स्तर कई गुना बढ़ जाता है। जिसको देखते हुए दिल्ली सरकार को कदम उठाने पड़ते हैं। इन्हीं समस्याओं को देखते हुए सरकार ने GRAP III को लागू किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories