रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोTata ने Auto Expo 2023 में Altroz कार का Racer Edition किया...

Tata ने Auto Expo 2023 में Altroz कार का Racer Edition किया पेश, लुक देख हो जाएंगे कायल

Date:

Related stories

Tata Altroz Racer Edition: टाटा ने अपनी हैचबैक कार अल्ट्रोज का नया वर्जन ऑटो एक्सपो 2023 में पेश कर दिया है और इसका नाम है अल्ट्रोज रेसर। इसके साथ ही टाटा ने इसमें कई बदलाव किए गए हैं और कुछ फीचर्स को भी जोड़ा है जो इस कार के नए वर्जन को खास बनाते हैं। हालांकि ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा ने अपनी कई कारों को लॉन्च और पेश किया है। तो आज हम आपको बताने वाले इस नई टाटा की तरफ से पेश की गई अल्ट्रोज रेसर एडिशन के बारे में और देखते हैं कि क्या कुछ मिलेगा इस नई अल्ट्रोज रेसर एडिशन वाली कार में।

ये भी पढ़ें: BMW ने धांसू इंजन और माइलेज के साथ लॉन्च की जबरदस्त कार, कीमत और खासियत दोनों चौंका देंगी

Tata Altroz Racer Edition का डिजाइन

टाटा की इस नई अल्ट्रोज रेसर वेरिएंट में कुछ नए तरह के बदलाव किये गए हैं। इस कार का एक्सटीरियर पुरानी अल्ट्रोज से काफी मिलता जुलता है, लेकिन इस कार के कॉस्मेटिक डिजाइन में कुछ बदलाव किये गए हैं। इस कार के बोनट का रंग जेट ब्लैक है और इसकी सनरूफ का कलर ब्लैक-आउट है। इसके साथ ही  इस कार की सनरुफ और बौनट पर दो सफेद रंग की रेसिंग स्ट्राइप्स दी गई हैं और फ्रंट फेंडर पर रेसर बैज भी लगाया गया है। जो इस कार को काफी स्पोर्टी लुक देता है। इस नई अल्ट्रोज़ रेसर में शार्क फिन एंटीना और रियर स्पॉइलर भी मिलेगा।

Tata Altroz Racer Edition में अन्य बदलाव

टाटा की नई अल्ट्रोज में 10.25-इंच टचस्क्रीन का इंफोटेनमेंट सिस्टम और 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले भी दिया गया है। इसमें वॉयस असिस्ट फीचर के साथ में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल सनरूफ जैसे कई फीचर्स भी दिए गए हैं। यह इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल सनरूफ वाला फीचर अल्ट्रोज स्पोर्ट वैरिएंट में पहली बार देखने को मिला है। इससे पहले यह पुरानी अल्ट्रोज वेरिएंट्स में नहीं था।

Tata Altroz Racer Edition में मिलेगा ज्यादा पावर वाला इंजन

टाटा ने इस नई कार में कंपनी ने काफी दमदार इंजन देखने को मिल सकता है। पुरानी अल्ट्रोज़ में आईटर्बो के नाम से 1.2 लीटर का तीन-सिलेंडर के साथ में टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया गया था। लेकिन अब यह 118bhp और 170 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। लेकिन अब कहा जा रहा है कि आने वाले नई रेसर एडिशन में iTurbo के नाम से ही नए तरह के अपड़ेट के साथ पेट्रोल इंजन दिया जाएगा,जो कि पुरानी अल्ट्रोज से 9bhp और 30 Nm से अधिक टॉर्क देगा  है। अल्ट्रोज के रेसर एडिशन में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी देखने को मिल सकता है।

Tata Altroz Racer Edition की संभावित कीमत

टाटा अल्ट्रोज रेसर को सिर्फ ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया है, लेकिन इस कार के लॉन्च को लेकर कंपनी अभी कोई खुलासा नहीं किया है। टाटा की यह नई कार ह्यूंदै कंपनी की आई20 एन लाइन को टक्कर देगी। वहीं इसकी कीमत 9.99 लाख से लेकर 12.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच तक हो सकती है।

ये भी पढ़ें: SAMSUNG GALAXY F23 5G स्मार्टफोन पर मिल रही 10000 रुपये की छूट, तुरंत उठायें ऑफर का लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories