शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोRoyal Enfield की Thunderbird को टक्कर देने आ रही है Arya Commander...

Royal Enfield की Thunderbird को टक्कर देने आ रही है Arya Commander Electric Bike! मात्र 2500 रुपये में कैसे बनाएं अपना

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Arya Commander Electric Bike: देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड बढ़ता जा रही है और इन ईवी की बढ़ती मांगो को देखते हुए इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियां अपने की नए इलेक्ट्रिक व्हिकल को लॉन्च कर रही हैं। ऐसे देश के गुजरात राज्य की नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी आर्य ऑटोमोबाइल्स ने भारत में पहली पहली क्रूज इलेक्ट्रिक बाइक आर्य कमांडर (Arya Commander) की प्री बुकिंग भी शुरू कर दी है। तो आइए देखते हैं इस बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

ये भी पढ़ें: ये 8 सीटर SUV कारें आपके लिए हैं सबसे बेस्ट ऑप्शन, खरीदने से पहले फीचर्स और कीमत जरूर जान लें

Arya Commander में आते हैं ये फीचर्स

Battery 4.3 KWH
Charging 4 Hours
Range 120Km/Charge
Max Speed 90kmph
Torque 170nm
Modes Ride , Eco, Sport, Reverse

बात करें इस बाइक के फीचर्स की तो इसमें बाइक में 17 इंच के अलॉय व्हील में ट्यूबलेस टायर और डुअल सस्पेंशन शॉक ऑब्जर्वर मिलेंगे। इनके अलावा एयर-कूलिंग सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, जियो फेंसिंग, यूएसवी चार्जिंग पोर्ट, TFT कलर डिस्प्ले, रिवर्स असिस्ट, लो बैटरी इंडिकेटर के साथ GPS नेविगेशन जैसे फीचर्स भी इसमें दिए गए हैं। इमरजेंसी कंडीशन के लिए इसमें कॉन्टैक्ट अलर्ट और फॉल एंड क्रैश सेंसर भी इस बाइक में दिये गए हैं।

Arya Commander की प्रीबुकिंग और कीमत

रॉयल एनफील्ड के क्रूज सेगमेंट बाइक्स की तरह दिखने वाली यह आर्य कमांडर इलेक्ट्रिक बाइक को आप प्रीबुक भी करवा सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने मात्र 2500 रुपये की कीमत भी रखी है। मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार यह बाइक 1.60 लाख रुपये एक्स शोरुम की शुरूअती कीमत पर लॉन्च हो सकती है। लेकिन कंपनी ने अब तक इस बाइक की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। ये ऑफर सीमित समय के लिए हो सकता है।

Arya Commander की अप्रैल से होगी डिलीवरी

कंपनी की तरफ से बताया गया है यह बाइक आने वाले अप्रैल के महीने में लॉन्च कर सकती है और अप्रैल से ही इस ई-बाइक की डिलीवरी शुरू हो जाएगी। इसके लॉन्च को लेकर ही कंपनी ने इसकी प्रीबुकिंग भी शुरू कर दी है। Arya Commander इलेक्ट्रिक बाइक Royal Enfield की क्रूजर बाइक thunderbird को टक्कर देगी।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories