सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोAther 450S EV vs River Indie EV: जल्दबाजी न करें! जानें किस...

Ather 450S EV vs River Indie EV: जल्दबाजी न करें! जानें किस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलते हैं अधिक हाईटेक सेफ्टी फीचर्स

Date:

Related stories

Ather 450S EV vs River Indie EV: नया साल शुरू होने में अब कुछ ही दिन का समय बचा है। ऐसे में अगर आप साल की शुरुआत में अपने लिए किसी दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को घर लाने की सोच रहे हैं तो एक बार इस खबर को जरूर पढ़ें। हम यहां दो इलेक्ट्रिक स्कूटरों Ather 450S EV vs River Indie EV के बीच खूबियों में अंतर कर रहे हैं। देखिए दोनों में क्या फर्क है।

Ather 450S EV के स्पेसिफिकेशन्स

एथर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कमाल की खूबियां दी गई है। स्पोर्टी डिजाइन के साथ इसमें पार्क असिस्ट, ऑटो होल्ड, 22 लीटर का बूट स्पेस, फ्रंर्क्स, साइड साइड सेंसर, ऑटो इंडीकेटर कटऑफ, गो इनकोगनिटो, गाइड मी होम लाइट, साइड स्टेप और मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है। दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम, एपरॉन माउंटेड एलईडी हैडलाइट्स दी गई है।

Ather 450S EV की रेंज

एथर कंपनी का दावा है कि इसकी सर्टिफाइड रेंज 115KM की है और इसकी टॉप स्पीड 90KM है। इसमें 3.9kwh की बैटरी दी गई है। कंपनी ने इसमें सेफ्टी के लिए डबल डिस्क ब्रेक, फालसेफ और इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल जैसे फीचर्स दिए हैं। ये 3.9 सेकेंड में 0 से 40KM की रफ्तार पकड़ लेता है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 129999 रुपये है।

River Indie EV के फीचर्स

River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर में बोल्ड फ्रंट फ्रेशिया के साथ स्कॉयर शेप ड्यूल एलईडी हैडलैंप, रेक्टेंगुलर टेललैंप, बॉक्सी रियर सेक्श, हैंडलबार पर क्लिप, 12 लीटर की फ्रंट ग्लोव स्टोरेज, 43 लीटर की अंडरसीट स्टोरेज, फुली कलर डिजिटल कलर डिस्प्ले, रिवर्स पार्किंग असिस्ट, डिटेचैबल फ्लोर बोर्ड, प्रोटेक्टिव विंडशील्ड, 20 इंच का अल्ट्रा वाइड फ्लैट फ्लोरबोर्ड और 165mm का ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है।

River Indie EV की रेंज

स्कूटर के रियर व्हील में ट्विन हाइड्रोलिक रियर और फ्रंट व्हील में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, अल्ट्रा वाइड सीट, 14 इंच के अलॉय व्हील्स, फॉस्टेड ट्यूब टेललाइट्स, ट्यूबलर सेफगार्ड और बैटरी को IP67 रेटिंग दी गई है। वहीं, कंपनी का दावा है कि इसकी 120KM की रेंज है। इसमें 4kwh की बैटरी मिलती है। ये 90KM की टॉप स्पीड देता है औऱ इसमें डिस्क ब्रेक के साथ कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इसकी बैटरी 5 घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 1.25 लाख रुपये है।

फीचर्सAther 450S EV की डिटेलRiver Indie EV की डिटेल
बैटरी3.9kwh 4kwh
रेंज115KM 120KM
टॉप स्पीड90KM 90KM
चार्जिंग टाइम8 घंटे 5 घंटे

यहां पर केवल सूचना के लिए बताया गया है। किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें। इससे आपको फायदा हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories