Home ऑटो Audi ने लॉन्च की Q3 Sportback जबरा SUV कार, जानिए इसके शानदार...

Audi ने लॉन्च की Q3 Sportback जबरा SUV कार, जानिए इसके शानदार फीचर्स और जानदार कीमत

0

Audi Q3 Sportback: देश और दुनिया में अलग-अलग कंपनियों की की लग्जरी कारें मौजूद है लेकिन इन कंपनियों में जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi का नाम भी सबसे ऊपर रहता है। कल ही भारत Audi ने अपनी लेटेस्ट नई क्यू3 स्पोर्टबैक कूप एसयूवी (Q3 Sportback Coupe SUV) को लॉन्च किया है। यह कार अपने सेगमेंट की पहली कूपे एसयूवी है। इस कार में जबरदस्त फीचर्स के साथ 220 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देखने को मिलती है। तो आइये देखते हैं इस कार में मिलने वाली सभी खासियत के बारे में और जानेंगे की कितनी है इस कार की भारत में कीमत।

ये भी पढ़ें: OLA Electric Scooter को खरीदने की सोच रहे हैं तो जान लें सभी मॉडल और उनकी कीमत, नहीं पड़ेगा पछताना

Audi Q3 Sportback की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

इस नई स्पोर्ट्सबैक कूपे एसयूवी कार में मौजूदा Audi Q3 वाला ही 2.0L टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 190 Bhp की पॉवर के साथ में 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही इसमें ऑल व्हील ड्राइव क्वाट्रो सिस्टम आता है। इस कार की टॉप स्पीड 220kmpl है और यह कार सिर्फ 7.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार को छू लेती है। एंटरटेनमेंट के लिए इस कार में 10.1 इंच की मल्टीमीडिया इन्फोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। इस कार लुक एक स्पोर्टी एसयूवी कार की तरह दिया गया है।

Engine 1984(cc)
Max Power187.74bhp
Torque320nm
No. of cylinder4
TransmissionTypeAutomatic
Gear Box7-Speed
Drive TypeAWD
Body SUV
Top Speed220Kmph
0-1007.3Sec

Audi Q3 Sportback की कीमत

भारत में Audi ने क्यू3 स्पोर्टबैक कूप एसयूवी को 51.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) की कीमत पर लॉन्च किया है। इस कूपे एसयूवी कार की टक्कर Mercedes Benz कंपनी की GLC Coupe से है। यह कार 5 कलर ऑप्शन टर्बो ब्लू, ग्लेशियर व्हाइट, क्रोनोस ग्रे, माइथोस ब्लैक, नवरा ब्लू रंग में कंपनी ने लॉन्च की है। यह कार अपनी कार की कीमत के मुकाबले काफी अच्छा ऑप्शन है और इस कार का फैन बेस अलग ही है।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version