Home ऑटो Auto Expo 2023: 7 सीट वाली MG Euniq 7 हाइड्रोजन कार हुई...

Auto Expo 2023: 7 सीट वाली MG Euniq 7 हाइड्रोजन कार हुई लॉन्च, मिलेगी 600KM से ज्यादा की रेंज

0
Auto Expo 2023

Auto Expo 2023: भारत में इस वक्त Auto Expo 2023 काफी धूमधाम से चल रहा है। ऑटो एक्सपो 2023 के दूसरे दिन ब्रिटेन की वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स ने अपनी नई कार को पेश किया है। एमजी मोटर्स ने हाइड्रोडन फ्यूल सेल कार MG Euniq 7 को लॉन्च कर दिया है। ये MPV कार अपनी रेंज की वजह से चर्चा में बनी हुई है। कंपनी का दावा है कि ये कार एक बार फुल टैंक होने पर 605KM से ज्यादा की रेंज देगी।

Auto Expo 2023 में लॉन्च हुई MG Euniq 7

आपको बता दें कि MG Euniq 7 कार में 6.4 किलो का फ्यूल टैंक दिया गया है। इस हाइड्रोडन कार को इलेक्ट्रोकेमिकल पावर जेनरेशन पावरस्ट्रेन के साथ आता है। इस कार में इलेक्ट्रिक हाइड्रोडन ड्राइव सिस्टम दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इसके फ्यूल टैंक को पूरी तरह से भरने में 3 से 4 मिनट का समय लगता है।

ये भी पढ़ें: इस ELECTRIC CYCLE को 52 फीसदी की छूट के साथ खरीदें, 40KM की माइलेज के साथ मिलेगी डिस्क ब्रेक की सुविधा

MG Euniq 7 के फीचर्स

कंपनी ने इस MPV कार में आगे की तरफ बड़ा ग्रिल दिया है। साथ ही LED हैडलाइट्स दी है। एमजी मोटर्स ने इसके रियर में फ्लेट स्लाइडिंग दरवाजे दिए हैं। वहीं, कार की पीछे की तरफ रियर लैंप सैटअप इस स्टाईलिश लुक देता है। कंपनी ने इस कार में 7 सीट दिए हैं, जो 2+2+3 के साथ आती है। कार के अंदर की बात करें तो इसमें एडवांस डैशबोर्ड, पैनोरिमिक सनरूफ, ऑल डिजिटल ड्राइवर सिस्टम और इल्ट्रॉनिक्स पार्किंग ब्रेक जैसी सुविधा मिलेगी।

भारत में कब होगी लॉन्च

एमजी मोटर्स की ये कार अपनी फ्यूल कैपेसिटी का पूरा इस्तेमाल करती है और बाकी फ्यूल वाली कारों के मुकाबले कम प्रदूषण करती है। आपको बता दें कि इस कार को फिलहाल ऑटो एक्सपो में पेश किया गया है। कहा जा रहा है कि इसे जल्द ही भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। हालांकि, इसकी लॉन्चिंग डेट को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version