शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोप्रीमियम लुक और टॉपक्लास फीचर्स से छाया हुआ है Bajaj Chetak Electric...

प्रीमियम लुक और टॉपक्लास फीचर्स से छाया हुआ है Bajaj Chetak Electric Scooter, लोगों को पसंद आ रही ये खूबियां

Date:

Related stories

Bajaj Chetak Electric Scooter: इंडिया में बजाज ऑटो का अच्छा-खासा नाम है। वाहन सेक्टर की बड़ी कंपनियों में से एक बजाज ने कई धांसू स्कूटरों को पेश किया है। इसमें से एक है बजाज चेतक, ( Bajaj Chetak Electric Scooter) जी हां, इस स्कूटर ने काफी कम समय में लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है। ऐसे में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया अवतार लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

Bajaj Chetak Electric Scooter की जानकारी

बजाज ने इस स्कूटर में काफी एडवांस फीचर्स दिए हैं। बजाज ने इसे दो वेरिएंट में लॉन्च किया था। इस स्कूटर को 6 कलर ऑप्शन में उतारा गया था, इसमें काला, सफेद, पिंक, पीला, नीला और लाल कलर विकल्प में मौजूद हैं। इस स्कूटर में मोटर से लेकर रेंज तक काफी बढ़िया शानदार है।

प्रीमियम लुक के साथ मिलते हैं ये फीचर

मॉडल Bajaj Chetak Electric Scooter
मोटर 3800W
बैटरी पैक 3KWH
रेंज 95km
टॉर्क 16NM
टॉप स्पीड 63KM
ड्राइविंग मोड ईको और स्पोर्ट्स

 

बजाज के मुताबिक, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3800W की मोटर दी गई है। स्कूटर के आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक दिया गया है। बजाज ने इस स्कूटर में 3KWH की बैटरी पैक और इतनी क्षमता पर ये स्कूटर 16NM का टॉर्क पैदा करता है। कंपनी ने इसे दो ड्राइविंग मोड के साथ उतारा है, इसमें ईको और स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। इसकी रेंज 85 से 95KM की है और इसकी टॉप स्पीड 63KM प्रति घंटा है। कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर की बैटीर  को आईपी 67 की रेटिंग मिली है।

Bajaj Chetak Electric Scooter कीमत

कंपनी ने बताया है कि इस स्कूटर में इंटेलीजेंट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम और ऑटो डिस्चार्ज बैटरी का विकल्प दिया गया है। बजाज ने इसका लुक एक दम फ्रेश रखा है। स्कूटर को प्रीमियम लुक देने के लिए इसके चारों तरफ एलईडी लाइटिंग दी गई है। टर्न सिग्नल इंडिकेटर्स के साथ सिंकुलर ब्लिकिंग का फीचर दिया गया है, ये हाई क्लास कारों में दिया जाता है। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.22 लाख रुपये है वहीं, इसके प्रीमियम मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 1.52 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: NOTHING PHONE 1 और INFINIX ZERO ULTRA में कौन सा स्मार्टफोन है ज्यादा दमदार, जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक की पूरी जानकारी

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories