रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोअच्छी-अच्छी इलेक्ट्रिक बाइक्स के पसीने छुड़ाती है Odysse Vader बाइक! 125km की...

अच्छी-अच्छी इलेक्ट्रिक बाइक्स के पसीने छुड़ाती है Odysse Vader बाइक! 125km की रेंज के साथ मिल रहा बहुत कुछ खास

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Odysse Vader: हाल ही में मुंबई बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता स्टार्टअप Odysse Electric Vehicles (ओडिसी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स) ने भारतीय बाजार में अपनी एक नई इलेक्ट्रिक बाइक Odysse Vader को लॉन्च किया है। इस ई-मोटरसाइकिल की खास बात यह है कि इसमें कंपनी ने 7.0-इंच का एंड्रॉयड डिस्प्ले दिया है और इस फीचर के साथ आने वाली ये पहली बाइक है। इस मोटरबाइक में Google Map और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर मिलते हैं। ऐसे में अगर आपका प्लान इस बाइक को खरीदने का है, तो आप इस मोटरसाइकिल को कंपनी की डीलरशिप और वेबसाइट से 999 रुपये की टोकन मनी देकर बुक कर सकते हैं। तो आइए इस बाइक की सभी खासियतों के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें: आग लगाने आ रही Maruti Suzuki Fronx, Citroen C3 Aircross और MG EV Comet, लॉन्च होते ही ऑटो मार्केट में मचेगी तबाही!

Odysse Vader की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Odysse Vader इलेक्ट्रिक बाइक में IP67 AIS 156 सर्टिफिकेशन के साथ आने वाली 3.7KW का लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है और इसे फुल चार्ज करने में 4 घंटे का समय लगता है। वहीं यह बाइक  ईको मोड में चलने पर 125किलोमीटर को दूरी तय करती है। इस बाइक में 3.00 KW की IP67 रेटिंग वाली मोटर आती है, जो कि इसे 85kmph की टॉप स्पीड से दौड़ाने में मदद करती है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बैटरी फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है।

Bike Odysse Vader
Battery 3.7KW
Range 125KM
Top Speed 85Kmph
Motor 3.0KW with IP67

 

बात करें Odysse Vader इलेक्ट्रिक बाइक में मिलने वाले फीचर की तो यह पहली बाइक है जिसमें 7.0 इंच का Android बेस्ड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर या डिस्प्ले देखने को मिलता है। इसके अलावा इसमें Google Map, लाइव ट्रैकिंग, जियो फेंस, लो बैटरी अलर्ट, ट्रैक एंड ट्रेस और एंटी-थेफ्ट जैसे कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलते हैं। Vader इलेक्ट्रिक बाइक में 18 लीटर का स्टोरेज भी दिया गया है। इस बाइक के फ्रंट और रियर व्हिल में Dics ब्रैक के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम देखने को मिलता है। इस ई-बाइक को कंपनी के ईवी ऐप के साथ भी कनेक्ट कर सकते हैं।

Odysse Vader की कीमत

Odysse Vader इलेक्ट्रिक बाइक की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 1.10 लाख रुपये एक्स शोरूम है। इस बाइक को आप पनी की डीलरशिप और वेबसाइट से 999 रुपये की टोकन मनी देकर बुक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: जल्द लॉन्च होंगी Hero-Harley और Bajaj-Triumph की 3500CC मोटरसाइकिल, Royal Enfield समेत कई कंपनियों की बिगड़ सकती है तबीयत!

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories