बुधवार, मई 8, 2024
होमऑटोजल्द लॉन्च होंगी Hero-Harley और Bajaj-Triumph की 350CC मोटरसाइकिल, Royal Enfield समेत...

जल्द लॉन्च होंगी Hero-Harley और Bajaj-Triumph की 350CC मोटरसाइकिल, Royal Enfield समेत कई कंपनियों की बिगड़ सकती है तबीयत!

Date:

Related stories

Upcoming 350CC Bikes: अगर बात करें 350CC सेगमेंट वाली बाइक्स की तो इस समय देश में Royal Enfield के अलावा और भी कंपनियों की मोटरसाइकिल बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। इस 350CC लाइन-अप में क्लासिक 350, हंटर 350, मेटियर 350 और बुलेट 350 सहित जावा, येज्दी और होंडा कंपनियों की मोटरसाइकिल आती हैं। लेकिन बहुत जल्द ही Hero कंपनी Harley के साथ मिलकर और Bajaj-Triumph ज्वाइंट वेंचर मिलकर इंडियन ऑटो मार्केट में 350CC सेगमेंट में दो नई बाइक लॉन्च कर सकती हैं। बता दें कि Bajaj-Triumph की 350CC वाली अपकमिंग बाइक को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया जा चुका है। इन दोनों बाइक्स की टक्कर Honda CB300R, KTM 390 Duke, BMW G310R, Bullet 350, Classic 350, Hunter 350, Meteor 350 जैसी मोटरसाइकिल से होगी। तो आइए दोनों अपकिमंग मोटरसाइकिल के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें: Tata Punch को टक्कर देने आ रही Hyundai माइक्रो एसयूवी Exter, कम कीमत मे मिलेंगे ज्यादा फीचर्स

Hero-Harley 350CC बाइक

Hero-Harley 350CC ज्वाइंट वेंचर वाली अपकमिंग बाइक के बारे में कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं। इस बाइक की कुछ तस्वीरें भी लीक हो चुकी हैं। इस आने वाली 350cc बाइक को HD350 या X350 के नाम से पेश किया जा सकता है। इस अपकमिंग बाइक में 350cc या 400cc का सिंगल-सिलेंडर एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन दिया जा सकता है। इसक बाइक की टॉप स्पीड लगभग 143 kmph तक हो सकती है।

इस मोटरसाइकिल में एक चौड़ा और मस्कुलर फ्यूल टैंक दिया जा सकता है और इसके साथ ही इसमें एक फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के अलावा एलईडी लाइटिंग सिस्टम भी मिल सकता है। इसकी बाइक को लगभग 2.5 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। Hero मोटोकॉर्प Harley Davidson के सहयोग इस मोटरसाइकिल को बना रही है।

Bajaj-Triumph 350CC बाइक

Bajaj और Triumph के सहयोग से बनाई जा रही इस आने वाली 350CC बाइक 350cc या 400cc का लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है और यह इंजन 35 bhp का पावर आउटपुट देगा। इस अपकमिंग बाइक में 19 इंच का फ्रंट व्हील और 17 इंच के रियर व्हील दिया जा सकता है।

वही इसमें एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी लाइट, ट्रैक्शन कंट्रोल और डुअल-चैनल ABS जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके आगले और पिछले व्हील के साथ डिस्क ब्रेक भी मिल सकता है। Bajaj-Triumph 350CC वाली मोटरसाइकिल की कीमत भारतीय ऑटो बाजार में 3.5 लाख रुपये से एक्स-शोरूम से शुरू हो सकती है।

ये भी पढ़ें: 700km की रेंज से गर्दा उड़ाने आ रही Volkswagen ID.7 Electric Car, फीचर्स को देख दुश्मनों को लगी मिर्च

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories