गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोआग लगाने आ रही Maruti Suzuki Fronx, Citroen C3 Aircross और MG...

आग लगाने आ रही Maruti Suzuki Fronx, Citroen C3 Aircross और MG EV Comet, लॉन्च होते ही ऑटो मार्केट में मचेगी तबाही!

Date:

Related stories

Upcoming Cars in April 2023: आने वाले इस हफ्ते में कई कारें लॉन्च होने वाली हैं जिनमें Maruti, Citreon और MG के अलावा कई अन्य लग्जरी कार निर्माता कंपनियों की गाड़ियां शामिल हैं। ये सप्ताह इंडियन ऑटो मार्केट के लिए खास होने वाला है। लेकिन आज हम आपको तीन अपकमिंग लॉन्चिंग कारों के बारे में बताने वाले हैं। आइए जानते हैं इन कारों में क्या कुछ मिलने वाला है।

ये भी पढ़ें: जल्द लॉन्च होंगी Hero-Harley और Bajaj-Triumph की 3500CC मोटरसाइकिल, Royal Enfield समेत कई कंपनियों की बिगड़ सकती है तबीयत!

Maruti Suzuki Fronx

Maruti Suzuki Fronx एक कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी कार है जिसे सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा+, अल्फा और ज़ेटा जैसे वेरिएंट में पेश की जाएगी। इस कार की लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं आई है, लेकिन इसे अगले हफ्ते देश में लॉन्च किया जा सकता है। Maruti Suzuki Fronx दो इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च होगी। इस कार में 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल दिया जाएगा जो कि 100bhp की पॉवर और 147.6Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा, वहीं इसका दूसरा 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 90bhp की पॉवर और 113Nm का टॉर्क पैदा करेगा। इस क्रॉसओवर एसयूवी को 8 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

MG EV Comet

MG अपनी नई अपकमिंग 2-डोर वाली 4-सीटर कार EV Comet की कीमतों के बारे में 26 अप्रैल 2023 को बताने वाली है। यह देश में सबसे छोटी कारों में से एक होगी। इस कार का लुक काफी फ्यूचरिस्टिक होने के साथ इसका डिजाइन बॉक्सी लुक टाइप का है। MG EV Comet कार में 200km से अधिक ड्राइविंग रेंज मिलने के लिए 20kWh का बैटरी पैक दिया जा सकता है। यह कार इंडोनेशिया में वूलिंग एयर ईवी का नाम ले बेची जाती है।

Citroen C3 Aircross

फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी Citroen आने वाली 27 अप्रैल 2023 को अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी C3 Aircross को इंडियन ऑटो मार्केट में पेश करेगी। इस कार में 1.2 लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा जो कि 110bhp की पावर के साथ में 190Nm का टार्क प्रोड्यूस करेगा। इस इंजन में केवल मैनुअल गियरबॉक्स का ही ऑप्शन देखने को मिलेगा। Citroen C3 Aircross को CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इस कार की लंबाई 4.2-मीटर के लगभग होगी लेकिन इसका डिजाइन C3 हैचबैक कार से काफी मिलता जुलता होगा।

ये भी पढ़ें: Tata Punch को टक्कर देने आ रही Hyundai माइक्रो एसयूवी Exter, कम कीमत मे मिलेंगे ज्यादा फीचर्स

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories