रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोHyundai Cars Update: Aura और Creta समेत हुंडई ने अपनी कारों को...

Hyundai Cars Update: Aura और Creta समेत हुंडई ने अपनी कारों को किया सेफ्टी फीचर्स से लैस, खरीदने से पहले जान लें डिटेल

Date:

Related stories

Hyundai Cars Update: साउथ कोरिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स भारत में अपनी शानदार कारों के लिए काफी मशहूर है। हुंडई की कारों को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है। ऐसे में जब से भारत में बीएस-6 नए एमिशन नॉर्म्स (Hyundai Cars Update) लागू हुए हैं, तभी से कंपनी ने अपनी कारों को अपडेट करना शुरू कर दिया है। ऐसे में अब बताया जा रहा है कि हुंडई मोटर्स ने अपनी कारों के लाइनअप में ही बदलाव कर दिया है। जानिए क्या है पूरी खबर।

पुरानी गाड़ियों को किया अपडेट

दरअसल, भारत में 1 अप्रैल 2023 से बीएस-6 के दूसरे फेज की शुरूआत हो चुकी है। ऐसें में सभी वाहन निर्माता अब नए एमिशन नॉर्म्स के हिसाब से अपनी गाड़ियों को तैयार कर रहे हैं। वहीं, अपनी कुछ पुरानी गाड़ियों को अपडेट करके एक बार फिर से बाजार में उतार रहे हैं। ऐसे में अब हुंडई मोटर्स की सभी पेट्रोल इंजन वाली कारें ई-20 या फिर एथेनॉल के मानकों को पूरा करती है।

ये भी पढ़ें: Tata Punch को टक्कर देने आ रही Hyundai माइक्रो एसयूवी Exter, कम कीमत मे मिलेंगे ज्यादा फीचर्स

कारों में हुआ ये बदलाव

वहीं, अगर कंपनी की कारों की बात की जाए तो इसमें हुंडई ग्रैंड आई10, ओरा कॉम्पैक्ट सेडान में स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स जोड़े गए हैं। इसके अलावा हुंडई ग्रैंड आई 20, एसयूवी वेन्यू और एसयूवी क्रेटा जैसी कारों में अब एडजेस्टेबल रियर हेडरेस्ट फीचर दिया गया है। साथ ही कार की सभी सीटों पर 3 पाइंट सीट बेल्ट दिए गए हैं।

Hyundai Exter जल्द देगी दस्तक

उधर, ऑटो बाजार में हुंडई की नई माइक्रो एसयूवी कार को लेकर भी चर्चा जोरो पर है। कहा जा रहा है कि कंपनी Hyundai Exter को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ऐसे में इस अपकमिंग कार की कुछ जानकारी लीक भी हो रही है। ऐसे में खबरों की मानें तो इस कार को दो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ इसे बाजार में उतारा जा सकता है। वहींस, इसकी एक्सशोरूम कीमत 6 लाख रुपये हो सकती है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक कोई भी आफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories