मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोBajaj Platina 110 Bike: Hero Splendor Plus को कितनी टक्कर देती है...

Bajaj Platina 110 Bike: Hero Splendor Plus को कितनी टक्कर देती है बजाज की ये बाइक? देखें खासियत और फीचर

Date:

Related stories

Bajaj की सस्ती Platina 125 आगे धूल फांकती हैं महंगी बाइक्स, माइलेज के दम पर बनी सुपरकिंग

 Platina 125CC ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। जो कि इसे बेहद खास बनाते हैं। इसेक इसके साथ ही  इस बाईक के 3 कलर ऑप्शन में उतारा गया है।

Bajaj Platina 110 Bike: बजाज (Bajaj) के बाइक की मांग भारतीय बाजार में खूब देखने को मिलती है। कहा जाता है कि ये कंपनी भारतीय परिवेश को ध्यान में रखते हुए अपने गाड़ियों का निर्माण करती है और देश के ज्यादातर हिस्सों में अपने पहुंच रखने का प्रयास करती है। इसी कड़ी में बजाज (Bajaj) के चर्चित मॉडल प्लेटिना (Platina) को लेकर खूब खबरे बनती हैं। कहा जाता है कि बजाज का ये मॉडल कीमत से लेकर फीचर तक में बेस्ट है। प्लेटिना (Platina) की माइलेज और अन्य आधुनिक तकनीक की चर्चा जोरों पर रहती है। ऐसे में अगर आप भी बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको बताते हैं बजाज प्लेटिना (Platina) के अपडेटेड वर्जन Platina 110 ABS के बारें जिसकी खासियत ने लाखों यूजर्स का दिल जीता है।

Bajaj Platina 110 ABS की खासियत

प्लेटिना के अपडेटेड मॉडल Platina 110 ABS को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) उपलब्ध है जो कि आपात की स्थिती में संतुलित ब्रेकिंग फीचर के साथ बाइक पर कंट्रोल पाने में मदद करेगा। वहीं इसके बैक व्हील में ड्रम ब्रेक है जिससे बाइक को सामान्य स्थिती में कंट्रोल में लिया जा सके। इसके अतिरिक्त इस बाइक में कंफर्ट के लिए लंबी सीट दी गई है जो कि सफर को आरामदायक बनाने में मददगार साबित होगी। वहीं कंपनी ने इस मॉडल के फ्रंट में डुअल स्प्रिंग-लोडेड और पीछे की तरफ शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दे रखा है जो कि खराब सड़कों पर भी बेहतर सफर का एहसास कराने में मददगार साबित होगा। इसके अतिरिक्त इसमें हेडलाइट्स और डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL’s) के विकल्प भी मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कर हम बेहतर लाइटिंग पा सकते हैं।

Bajaj Platina 110 ABS की इंजन क्षमता

Bajaj के इस मॉडल की इंजन क्षमता को लेकर बता दें कि कि इसमें 115.45 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन उपलब्ध है। इस इंजन के फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक से लैस होने की खबर भी है। इस इंजन क्षमता के साथ Bajaj Platina 110 ABS बाइक 7000 आरपीएम पर 8.4 बीएचपी की पावर और 5000 आरपीएम पर 9.81 एनएम का पीक टॉर्क जेनेरट करता है। वहीं इसके अपडेटेड होने के साथ ही इसमें 5 पैटर्न के गियर होने की खबर भी है।

Bajaj Platina 110 ABS की कीमत और उपलब्धता

इसकी कीमत को लकर बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में इसकी एक्स शोरुम कीमत 79821 रुपये से शुरू है। बदलते शहर और बदलते मॉडल के साथ इसकी कीमत में बदलाव देखने को मिल सकता है। वहीं भारतीय बाजार की बात करें तो इस बाइक की टक्कर Hero के स्प्लेंडर और डील्क्स से हो सकती है। इनक दोनों बाइकों की इंजन क्षमता और कीमत लगभग एक समान है। ऐसे में कहा जा रहा है कि हीरो की ये बाइक Platina 110 ABS को टक्कर दे सकते हैं। इसके अतिरिक्त TVS के मॉडल्स भी इसको टक्कर दे पाने में सक्षम साबित हो सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories