सोमवार, अप्रैल 22, 2024
होमऑटोBajaj Pulsar 400 के आते ही क्या खत्म हो जाएंगे KTM 390...

Bajaj Pulsar 400 के आते ही क्या खत्म हो जाएंगे KTM 390 Duke के अच्छे दिन?

Date:

Related stories

Bajaj Pulsar 400 : देसी कंपनी Bajaj बहुत जल्द दो पहिया वाहन सेगमेंट में धमाल मचाने वाली है। कंपनी Bajaj Pulsar 400 को जल्द पेश कर सकती हैं। इस बाइक का मुकाबला इसी सेगमेंट की KTM 390 Duke से होगा। ये बाइक 3 लाख से ऊपर की एक्स शोरुम कीमत में आती है। वहीं, बजाज अपनी इस नई बाइक को थोड़ी कम कीमत यानी की 2 लाख के आस-पास की कीमत में पेश कर सकती है। जिसकी वजह से दोनों के बीच मुकाबला बढ़ सकता है। KTM 390 Duke में 398.63 cc का इंजन मिलता है। वहीं, Bajaj Pulsar 400 में 373.3 के आस-पास का इंजन मिल सकता है। ऐसे में अब ये दोनों बाइक्स एक-दूसरे को कितनी टक्कर दे पाती हैं ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Bajaj Pulsar 400 पावरफुल इंजन के साथ जल्द हो सकती है लॉन्च

युवाओं के द्वारा बजाज और केटीएम दोनों ही बाइक्स को काफी पसंद किया जाता है। बजाज नई बाइक उतारकर कई मंहगी और ऑफर रोडिंग बाइक्स को टक्कर दे सकती है। कंपनी ने फिलहाल इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक रुप से जानकारी तो नहीं दी है। लेकिन ऑटो मार्केट में इसे लेकर काफी सारी चर्चाएं चल रही हैं।

Bajaj Pulsar 400 में क्या-क्या मिल सकता है?

Bajaj Pulsar 400 को NS सीरीज का डिजाइन मिल सकता है। लेकिन इसके डिजाइन और इंजन को थोड़ा बढ़ाया जा सकता है। डिजिटल कंसोल और यूएसडी फॉर्क्‍स के साथ रियर मोनोशॉक सस्‍पेंशन मिल सकते हैं। वहीं, इस पावरफुल इंजन के साथ आने वाली बाइक में डिस्‍क ब्रेक मिल सकता है। इस अपकमिंग बाइक में Bajaj Dominar 400 का 373.3 सीसी सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन मिल सकता है। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि, ये 2 लाख के आस-पास की कीमत में पेश की जा सकती है।

क्योंकि Bajaj Pulsar 400 बाइक के फीचर, लुक और कीमत को लेकर कंपनी ने किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। इसलिए अभी इस बाइक को लेकर कुछ भी कहा जल्दबाजी होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories