गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोYamaha और TVS को पछाड़ Honda Activa 6G ने किया बड़ा खिताब अपने नाम?...

Yamaha और TVS को पछाड़ Honda Activa 6G ने किया बड़ा खिताब अपने नाम? खरीदने से पहले जान लें खासियतें

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Best Scooters: भारतीय दोपहिया वाहन मार्केट में हीरो की स्प्लेंडर बाइक सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल है लेकिन आज हम आपको स्कूटर के बारे में बताने जा रहे है जिसने दो पहिया सेगमेंट की बिक्री के मामले में सभी बाइक्स और स्कूटर को पछाड़ दिया है। इस स्कूटर का नाम Activa 6G है और इतना ही नहीं इस स्कूटर ने कई सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज किया है। यह स्कूटर हीरो की स्प्लेंडर बाइक से ज्यादा बिकने वाला टू-व्हीलर व्हिकल बन गया है। लेकिन इसके अलावा भी दो ऐसे स्कूटर हैं जिनकी भी बंपर कमाई दर्ज की गई है और ये TVS कंपनी के Jupiters और Suzuki Access स्कूटर हैं। इन्होंने Yamaha और TVS को पीछे छोड़ दिया है।तो आइए जानते हैं इन सभी स्कूटर की बिक्री और कीमत के बारे में।

ये भी पढ़ें: MARUTI BALENO को मात्र 4 लाख रुपये में खरीदने का सुनहरा मौका, यहां से खरीदें

Activa 6G

मीडिया में जारी रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा एक्टिवा (Honda Activa) ने जनवरी में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर का खिताब अपने नाम कर कर लिया है। यह एक अकेला ऐसा स्कूटर है जिसकी पिछले महीने जनवरी 2023 में 130001 यूनिट की बिक्री हुई है। वहीं जनवरी 2022 में इसकी 143234 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इस कारण इसकी बिक्री में 9 फीसदी की कमी भी आई है लेकिन फिर भी इस स्कूटर ने 1 लाख यूनिट्स की बिक्री को पार किया है। यह स्कूटर Activa 6G के नाम से चार अलग-अलग वेरिएंट के साथ मार्केट में उपलब्ध है। इस Activa 6G स्कूटर की दिल्ली में शुरूआती एक्स शोरुम कीमत 74536 रुपये से शुरू होकर 80537 रुपये तक जाती है।

TVS Jupiter

दूसरे नंबर पर TVS कंपनी का Jupiter स्कूटर है, जिसकी पिछले महीने 43476 यूनिट्स को कंपनी ने बेचा। जिसके बाद इस स्कूटर की बिक्री में 25 फीसदी ज्यादा बढ़ी। इस स्कूटर की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 69990 रुपये से शुरू होकर 85246 रुपये एक्स शोरूम तक जाती है।

Suzuki Access

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर सुजुकी कंपनी एक्सेस स्कूटर है। इस स्कूटर की पिछले महीने जनवरी 2023 में 45497 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। यह स्कूटर दिल्ली में 77900 रुपये की एक्स शोरूम कीमत से शुरू होकर 87500 रुपये की एक्स शोरूम की कीमत तक जाता है।

ये भी पढ़ें: BALENO और I20 को पछाड़ SWIFT ने तोड़े कई रिकॉर्ड! सस्ती कार के इस फीचर पर फिदा हुए लोग

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories