रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोTata, Hyundai और Maruti के ये मॉडल हैं Best 5 CNG Cars,...

Tata, Hyundai और Maruti के ये मॉडल हैं Best 5 CNG Cars, लोग दिल खोलकर लूटा रहे हैं पैसा!

Date:

Related stories

कार में CNG किट इंस्टाल कराने से पहले करें ये जरुरी काम, नहीं तो बीमा क्लेम का खेल होगा फेल

CNG Kit Installation: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत और वातावरण के प्रति लोगों का नरम रवैया उन्हें सीएनजी वाहनों की ओर तेजी से आकर्षित कर रहा है। अब ज्यादातर लोग पेट्रोल-डीजल वाहन की बजाय सीएनजी वाहन खरीदने की कोशिश करते नजर आते हैं।

दिवाली पर CNG Car हो न जाए पटाखों का शिकार, इन 5 बातों को कर लें याद

CNG Car: देशभर में दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा।...

CNG Car Under 6 Lakhs: मारुति के इन धासूं CNG कारों के सेफ्टी फीचर हैं कमाल, कीमत देख खरीदने का करेगा मन

CNG Car Under 6 Lakhs: भारतीय ऑटो बाजार में सीएनजी (CNG) कारों की खूब डिमांड है। पेट्रोल के बढ़ते कीमत और बजट से बाहर होने के कारण लोग अब सस्ते कीमत में बेस्ट सीएनजी कारों की खोज में लगे हैं।

Best CNG Cars Under 10 Lakh: नई गाड़ी खरीदने का है प्लान? देखें Maruti, Tata और Toyota की जबरदस्त CNG कारें

Best CNG Cars Under 10 Lakh: CNG के बढ़ते डिमांड के बीच अब लोगों की सोच बदलने लगी है। लोग बढ़-चढ़ कर CNG मॉडल्स के कार को खरीदने की सोच करे हैं और इस तर्ज पर अपने कदम बढ़ा रहे हैं।

Best 5 CNG Cars: देश के कार बाजार में इन दिनों सीएनजी कारों की काफी अधिक मांग बनी हुई है। हम इस खबर में बेस्ट 5 सीएनजी कारों (Best 5 CNG Cars) की जानकारी दे रहे हैं। अगर आप इन दिनों शानदार सीएनजी कार को खोज रहे हैं तो आपको नई कार खरीदने में आसानी हो सकती है। जानिए क्या है जानकारी।

Tata Tiago

सीएनजी कार सेगमेंट में टाटा मोटर्स की कारों की अच्छी-खासी डिमांड है। टाटा टियागो सीएनजी कार के लिए एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। इस कार में 2400mm का व्हीलबेस दिया गया है। इस कार में 1.2 लीटर का आई सीएनजी इंजन मिलता है।

Hyundai Grand i10 Nios

हुंडई कंपनी की इस सीएनजी कार में बेहद ही कमाल के फीचर्स दिए गए हैं। हुंडई ने इसमें कप्पा वेरिएंट इंजन दिया है। इसमें FWD ड्राइव ऑप्शन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। इस कार में 2450mm का व्हीलबेस दिया गया है।

Hyundai Aura

हुंडई की इस कार को काफी लोग पसंद करते हैं। अगर आपको हुंडई की कारें अच्छी लगती है तो आप एक बार इस कार पर विचार कर सकते हैं। इसमें 1.2 लीटर का बीआई फ्यूल इंजन मिलता है। इसमें FWD ड्राइव ऑप्शन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। इस कार में 2450mm का व्हीलबेस मिलता है। इसमें सेफ्टी के लिए 4 एयरबैग्स दिए गए हैं।

Maruti Suzuki Celerio

मारुति सुजुकी देश की दिग्गज कार कंपनी है। इसकी फेमस कार सेलेरियो के सीएनजी मॉडल को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है। इसमें के10सी सीएनजी इंजन दिया गया है। इस गाड़ी 2435mm का व्हीलबेस दिया गया है। इस कार में 2 एयरबैग्स मिलते हैं।

Maruti Wagon R

ये कार मशहूर हैचबैक कार है। के10सी इंजन के साथ FWD ड्राइव ऑप्शन मिलता है। इस कार में अच्छा इंटीरियर दिया गया है। मारुति ने इसमें 2 एयरबैग्स दिए हैं।

इस खबर में सिर्फ सूचना देने के लिए बताया गया है। किसी भी नई कार को खरीदने से पहले अपने बजट के साथ ही किसी कार एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories