सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोOla ही नहीं बल्कि ये 3 Electric Scooter भी कम पैसों में...

Ola ही नहीं बल्कि ये 3 Electric Scooter भी कम पैसों में देते हैं धाकड़ रेंज, बिकते हैं धड़ाधड़

Date:

Related stories

Best Range Electric Scooter: भारत में बढ़ती पेट्रोल की कीमतों, प्रदूषण और स्क्रैप नीति के कारण चार पहिया वाहन निर्माता कंपनियों के साथ दो पहिया वाहन कंपनियां भी पेट्रोल के साथ में इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बनाने पर ज़ोर दे रही हैं। लोगों की तरफ से भी इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड भी बड़ी है और इन्हें काफी पंसद भी किया जा रहा है। तो देखते हैं 4 ऐसे स्कूटरों के बारे में जो बजट फ्रेंडली होने के साथ-साथ ईको फेंडली भी हैं।

ये भी पढ़ें: BMW ने धांसू इंजन और माइलेज के साथ लॉन्च की जबरदस्त कार, कीमत और खासियत दोनों चौंका देंगी

Ola S1

ओला के एस 1 इलेक्ट्रिक स्कूटरों में काफी लोकप्रिय स्कूटर है। मौजूदा समय में कंपनी द्वारा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के तीन वेरिएंट्स को कंपनी ने मार्केट में उतारा हुआ हैं। इनमें से ओला S1 की रेंज 121 किलोमीटर की है। वही इसके दूरे वेरिएंट ओला S1 Air की रेंज 140 से 150 किलोमीटर प्रति चार्ज है। आखिर में इसके तीसरा वेरिएंट ओला S1 Air 170 से 181 किलोमीटर प्रति चार्ज की रेंज देता है। वहीं इन तीनो वेरिएंट को आप क्रमशः 01 लाख रूपए, 1.05 लाख और 1.40 लाख रूपए हैं।

Ather Energy 450x Gen 3

Ather का यह Ather Energy 450x Gen 3 इलेक्ट्रीक स्कूटर भी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 146किमी/प्रति चार्ज की रेंज भी देता है। मार्केट में इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 137612 रुपये है।

Bajaj Chetak

देश की वाहन निर्माता कंपनी बजाज ने काफ़ी समय से भारतीय लोगों के दिलों पर राज किया हुआ है। बजाज कंपनी का चेतक नाम से आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर भी मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह स्कूटर लगभग 90 किलोमीटर की रेंज देता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 140561 रूपए एक्स शोरुम है।

Hero Optima

भारत की मशहूर 2 पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो का भी ऑप्टिमा सीएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर भी आप खरीद सकते हैं। इस स्कूटर की रेंज भी 140 प्रति/किमी है, लेकिन इस ई स्कूटर की की हाई स्पीड 45 किलो मीटर प्रति घंटा है। ऑप्टिमा सीएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत लगभग 77790 रुपये है।

ये भी पढ़ें: SAMSUNG GALAXY F23 5G स्मार्टफोन पर मिल रही 10000 रुपये की छूट, तुरंत उठायें ऑफर का लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories