रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोBest Scooters Under 70000: स्कूटर खरीदने का है प्लान तो Hero, TVS...

Best Scooters Under 70000: स्कूटर खरीदने का है प्लान तो Hero, TVS और Honda के ये धासूं मॉडल बन सकते हैं विकल्प, जानें फीचर

Date:

Related stories

Best Scooters Under 70000: भारतीय ऑटो बाजार में स्कूटर्स को लेकर भी अब खूब कंपटिशन का माहौल नजर आ रहा है। यहां लोग आज भी बेस्ट पेट्रोल स्कूटर की तलाश में एजेंसियों को विजीट करते रहते हैं। ऐसे में अगर आप भी पेट्रोल स्कूटर की खोज में है तो हमारी ये खबर आपके लिए काम की साबित हो सकती है। हम आज आपके समक्ष Hero, TVS और Honda के कुछ ऐसे स्कूटर्स की लिस्ट लेकर लाएं हैं जिनकी कीमत 70000 रुपये से कम है और ये आपके स्कूटर खरीदने की राह को और आसान बना सकते हैं।

Hero Maestro Edge 110 स्कूटर

हीरो के इस पेट्रोल वर्जन स्कूटर की डिमांड जोरों पर है। इसकी खास वजह है इसकी कम कीमत और इसके बेहतरीन फीचर। बता दें कि दिल्ली में इसकी एक्स शोरुम कीम़त 69816 रुपये से शुरु है। बदलते शहर और बदलते मॉडल के साथ इसके कीमत में बदलाव देखने को मिल सकता है। फीचर के तौर पर इसमें टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन, साइड स्टैंड इंडिकेटर, डिजीटल स्पीड मीटर, IBS ब्रेकिंग सिस्टम, LED हेडलाइट और टेल लैंप मौजूद हैं जो कि इसे खास बनाते हैं। वहीं इसमें 110.9cc की क्षमता का 4 स्ट्रोक इंजन उपलब्ध है।

टीवीएस स्कूटी पेप प्लस (TVS Scooty Pep Plus)

टीवीएस (TVS) का ये मॉडल कम बजट वालों की शान है। इसकी असल कीमत (एक्स शोरुम-दिल्ली) महज 65514 रुपये से शुरु होती है। बदलते मॉडल और बदलते शहर के साथ इसमें बदलाव देखने तो मिलते हैं। इसमें 109cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 7.7bhp के पॉवर और 8.8Nm का पीक टार्क जनरेट करता है। वहीं फीचर के कतौर पर इसमें 3D लोगो, ETFi तकनीक, लंबी सीट, सेंटर स्टैंड, ग्लोव बॉक्स 5 साल की वारंटी जैस फीचर उपलब्ध हैं।

Honda DIO 110 स्कूटर

होंडा के इस स्कूटर का लुक बेहद आकर्षक है। अपने स्टाइलिश और आकर्षक लुक के साथ ये ग्राहकों को अपनी ओर खूब खींचता है। इसकी कीमत (एक्स शोरुम-दिल्ली) 70211 रुपये से शुर है। ऐसे में अगर आप पेट्रोल स्कूटर खऱीदने की सोच रहे हैं तो डियो (DIO) आपके लिए एक विकल्प के रुप में बन सकता है। इसमें फीचर के तौर पर साइलेंट स्टार्ट के लिए ACG तकनीक दी गई है। वहीं स्मार्ट की (Smart key) के मदद से इसे लॉक-अनलॉक किया जा सकता है। साथ ही इसमें साइड स्टैंड इंजन ऑफ फीचर भी उपलब्ध है। इसमें टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन के साथ ट्यूबलेस टायर भी उपलब्ध है। वहीं इंजन की बात करें तो 109.51cc की इंजन क्षमता के साथ इसमें 4 स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories