रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोTVS Sport Bike: 60000 से कम कीमत में मिल रही टीवीएस की...

TVS Sport Bike: 60000 से कम कीमत में मिल रही टीवीएस की ये शानदार बाइक! माइलेज से लेकर इंजन तक सब है दमदार

Date:

Related stories

TVS Sport Bike: टीवीएस (TVS) भारतीय ऑटो बाजार की उन वाहन निर्माता कंपनियों में आती है जो ना सिर्फ स्पोर्टस और स्टाइलिश बाइक के लिए जानी जाए बल्कि सामान्य परिवार और कम आय वालों के लिए भी बाइक निर्माता के नाम से जानी जाए। अगर आप भी सामान्य परिवार से आते हैं और ऐसी बाइक खरीदने की सोच रहे हैं जिसकी कीमत भी कम हो और माइलेज से लेकर मेंटिनेंस तक सब बेस्ट हो तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है। आज हम आपको टीवीएस (TVS) स्पोर्ट (Sport) बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत से लेकर फीचर तक सब बेस्ट हैं।

टीवीएस (TVS) स्पोर्ट (Sport) के फीचर

इसके फीचर को लेकर कहा जाता है कि ये कम आय वाले परिवारों के लिए है। इसमें ऑटोमेटिक हैडलैंप्स, ऑटोमीटर, एनालॉग स्पीडोमीटर, एलईडी डीआरल स्पोर्टी लुक, 3 डी लोगो, फ्यूल गेज और सेल्फ स्टार्ट जैसे फीचर मौजूद हैं। वहीं माइलेज को लेकर कंपनी का कहना है कि अब ETFi तकनीक के साथ स्पोर्ट बाइक पहले से 15% अधिक माइलेज देने लगी है। कलर सेगमेंट के लिहाज से स्पोर्ट (Sport) चार रंगों में उपलब्ध है जिसमें ब्लैक-ब्लू, ब्लैक-रेड, व्हाइट-पर्पल और मैटेलिक ब्लू जैसे रंग शामिल हैं।

टीवीएस (TVS) स्पोर्ट (Sport) की इंजन क्षमता

टीवीएस (TVS) स्पोर्ट (Sport) की इंजन क्षमता को लेकर कंपनी का दावा है कि इसमें 109.7cc के सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है। वहीं इसके आधिकारिक साइट पर देखें तो पता चलता है कि टीवीएस (TVS) का ये मॉडल फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से भी लैस है। गियर बॉक्स को लेकर बता दें कि इसमें चार पैटर्न क गियर देखने को मिलते हैं।

टीवीएस (TVS) स्पोर्ट (Sport) के माइलेज व अन्य स्पेसिफिकेशन

टीवीएस के इस मॉडल के माइलेज को लेकर कंपनी का कहना है कि अब ETFi तकनीक के साथ स्पोर्ट बाइक पहले से 15% अधिक माइलेज देने लगी है। वहीं सामान्यतः अगर स्पोर्ट बाइक के यूजर से पूछें तो वे बताते हैं कि ये बाइक 70 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज दे पाने में सक्षम है। इसके अलावा टीवीएस के इस मॉडल में टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर भी मौजूद हैं जो कि खराब सड़कों पर भी आसानी से चल सकते हैं। वहीं इसके रफ्तार को लेकर कंपनी का दावा है कि ये 90 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है। इसकी कीमत को लेकर बता दें कि 58881 रुपये के एक्स शोरुम कीमत के साथ इसकी शुरुआत होती है। बदलते शहर और बदलते मॉडल के साथ इसकी कीमत में बदलाव देखने को मिलता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories