शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोTVS Electric Scooter: स्मार्टवॉच डिस्प्ले और लॉक/अनलॉक फीचर से गदर मचाएगी टीवीएस,...

TVS Electric Scooter: स्मार्टवॉच डिस्प्ले और लॉक/अनलॉक फीचर से गदर मचाएगी टीवीएस, बड़ी कंपनियों का बढ़ सकता है सिरदर्द

Date:

Related stories

TVS Electric Scooter: दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस (TVS) अपने बेहतरीन फीचर और स्पोर्टस लुक वाले बाइक और स्कूटर्स के लिए जानी जाती है। अब बदलते समय के सथ टीवीएस ने खुद को बदला है और स्पोर्टस और सामान्य बाइक के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर पर ध्यान केंद्रित कर रही है। अभी बीते दिनों ही टीवीएस ने अपने इंस्टा के हैंडल से इलेक्ट्रिक स्कूटर क्रेआन (Creon) से मिलते जुलते मॉडल का एक लुक जारी किया था। कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे लॉन्च कर सकती है। अब एक बार फिर टीवीएस ने अपने यूजर्स के लिए एक और टीज़र जारी कर उन्हें चौका दिया है। खबर है कि टीवीएस के अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर क्रेआन (Creon) को नए लुक के साथ जल्द ही बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है। हालाकि कंपनी ने इसके फीचर और अन्य स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है।

टीवीएस (TVS) क्रेआन (Creon) के संभावित फीचर्स

टीवीएस (TVS) द्वारा जारी किए गए टीजर की माने तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) में सामने स्क्रीन पर म्यूजिक प्लेबैक कंट्रोल जैसा कुछ नजर आ रहा है। वहीं इसमें स्मार्टवॉच डिस्प्ले के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी नजर आ रही है। इस स्मार्टवॉच डिस्प्ले के साथ स्कूटर को कंट्रोल किए जा सकने की सूचना है। इसके अतिरिक्त इसमें लॉक/अनलॉक फीचर भी हैं जो कि इसे खास बनाते हैं। इसकी मदद से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के जरिए हैंडलबार को आसानी से लॉक/अनलॉक किया जा सकेगा।

टीवीएस (TVS) क्रेआन (Creon) के अन्य संभावित स्पेसिफिकेशन

इसके अतिरिक्त टीजर के माध्यम से देखा जा सकता है कि इसमें एक रंगीन स्क्रीन मिल रही है जिसमें कई स्नैपशॉट दिखाए गए हैं। वहीं रफ्तार को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें स्पीडोमीटर पर 105 किमी प्रति घंटे की रीडिंग दिख रही है। जिससे अनुमान लगाया जा सकता है कि यह एक शानदार परफॉर्मेंस-सेंट्रिक प्रोडक्ट हो सकता है। इसके अलावा इसमें थोड़े समय के लिए ही बैटरी इंडिकेटर नजर आ रहे हैं।

ओला एस1 (Ola S1) से हो सकता है मुकाबला

कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला बाजार में पहले से ही अपने लॉन्चिंग को लेकर धूम मचा चुकी ओला एस1 (Ola S1) से हो सकता है। इसकी रफ्तार और बैटरी से लेकर अन्य सभी फीचर तक चर्चा में है। बता दें कि इसके कीमत और लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक खुलासा नहीं किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories