मंगलवार, मई 21, 2024
होमऑटोTVS Creon Electric Scooter: टीवीएस के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर हुआ...

TVS Creon Electric Scooter: टीवीएस के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर हुआ जारी, देख ग्राहकों की बढ़ी बेताबी

Date:

Related stories

TVS Creon Electric Scooter: मशहूर बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस (TVS) के बाइक्स और स्कूटर्स की खूब धूम देखने को मिलती है। लो़गों की माने तो कंपनी सस्ते कीमत में बेहतरीन फीचर वाले बाइक और स्कूटर बाजार में उतारती है और ग्राहकों से खूब सराहना भी पाती है। खबर है कि अब टीवीएस (TVS) अपने एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर Creon को लॉन्च करने की तैयारी में है। इसको लेकर कुछ अपडेट्स भी समने आए हैं जिससे की बाजार की हलचल बढ़ी हुई है। कंपनी ने एक टीजर जारी किया है जिसमें दिख रहे मॉडल की डिजाइन क्रेओन इलेक्ट्रिक स्कूटर के कॉन्सेप्ट से मिलती जुलती है। ऐसे में कहा जा रहा है कि ये टीजर क्रेओन इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर ही जारी की गई है।

टीवीएस (TVS) Creon की क्षमता

टीवीएस (TVS) Creon में बैटरी को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके तहत इसमें 12kWh का इलेक्ट्रिक मोटर और एक लिथियम-आयन बैटरी हो सकता है। दावा है कि एक बार चार्ज करने पर स्कूटर 80 किमी की दूरी तय करने की क्षमता रखता है। वहीं इसके चार्जिंग को लेकर कहा जा रहा है कि इसे एक घंटे से डेढ़ घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

टीवीएस (TVS) Creon के संभावित फीचर्स

इसके फीचर को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके तहत इसमें एक टीएफटी स्क्रीन मिलेगी जिसमें बैटरी हेल्थ स्टेटस, बैटरी चार्ज, स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, टैकोमीटर और ओडोमीटर जैसी जानकारी मिलने की सूचना है। वहीं इसके अतिरिक्त क्रेओन इलेक्ट्रिक स्कूटर में अलग-अलग तीन राइडिंग मोड भी हैं जो कि समय के अंतराल के साथ बदलते नजर आएंगे। वहीं सुरक्षा के दृष्टिकोण से इसमें जीपीएस, पार्क असिस्ट, सुरक्षा/एंटी-थेफ्ट फीचर्स और जियोफेंसिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त इसमें कंट्रोलिंग के लिए सिंगल-चैनल एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम, स्मार्टफोन चार्जर, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक जैसे शानदार फीचर भी उपलब्ध हैं।

टीवीएस (TVS) Creon के संभावित डिजाइन

इसके डिजाइन को लेकर कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। कहा जा रहा है कि इसमें और स्कूटर्स की तरह ही सीट के नीचे हेलमेट को रखने की जगह दी जा सकती है। वहीं इसमें रेमोरा टायरों के साथ डायमंड-कट अलॉय व्हील्स भी देखने को मिल सकते हैं। इसके अतिरिक्त भी क्रेओन इलेक्ट्रिक स्कूटर में कुछ अन्य बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories