शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोBharat NCAP Crash Test में TATA की ये दो गाड़ियां निकलीं सेफ्टी...

Bharat NCAP Crash Test में TATA की ये दो गाड़ियां निकलीं सेफ्टी में सबकी बाप, जानें किन्हें देती हैं टक्कर

Date:

Related stories

रेंज की बादशाह Tata Taigo EV के गिरे भाव, मिल रहा हजारों का डिस्काउंट

Tata Taigo EV: पिछले कुछ समय से इलेक्ट्रिक वाहनों...

Bharat NCAP Crash Test: 15 दिसंबर को भारत में टाटा की दो गाड़ियों का Bharat NCAP Crash Test हुआ था। जिसमें टाटा की Harrier और Safari ने बाजी मारते हुए 5 स्टार रेटिंग पा ली है। 20 दिसंबर को इनके नतीजों की घोषणा की गई थी।

Bharat NCAP Crash Test में पास हुई Harrier और Safari

टाटा की Harrier और Safari गाड़ी को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 32 में से 30.08 पॉइंट मिले हैं। वहीं, पर चाइल्ड प्रोटेक्शन में 49 में से 44.54 पॉइंट मिले हैं। इन दोनों ही गाड़ियों में 6 एयरबैग के साथ एक अलग से सेफ्टी एयरबैग दिया गया है। वहीं, ESC और ADAS वाला अलग से फीचर दिया गया है। आपको जानकार हैरानी होगी कि, भारत ही नहीं बल्कि ग्लोबल लेवल पर इन दोनों गाड़ियों को सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग मिली है। Harrier और Safari को कुछ समय पहले ही फेसलिफ्ट डिजाइन में पेश किया गया था।

BNCAP हालहि में हुआ था लॉन्च

अभी तक गाड़ियों की सेफ्टी जानने के लिए ग्लोबल लेवल पर ही क्रैश टेस्ट किया जाता था। लेकिन अब भारत में भी ये शुरु हो गया है। 22 अगस्त को केंद्रीय सड़क-परिवहन राज्यमंत्री नितिन गडकरी ने ने देश की राजधानी दिल्ली में BNCAP को लॉन्च किया था। अब भारत में भी गाड़ियों सेफ्टी के लिए क्रैश टेस्ट किया जाएगा। इसके लिए कई सारी कंपनियों ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन कराया है।

इन गाड़ियों से है मुकाबला

सफारी का मुकाबला Mahindra XUV700, MG Hector Plus और Hyundai Alcazar जैसी गाड़ियों से है। वहीं, हैरियर का मुकाबला Mahindra Scorpio-N और MG Hector जैसी गाड़ियों से है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories