शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोBluetooth Bikes-Scooters: Suzuki और Yamaha समेत इन टू-व्हीलर्स में मिलता है Mobile...

Bluetooth Bikes-Scooters: Suzuki और Yamaha समेत इन टू-व्हीलर्स में मिलता है Mobile Connectivity फीचर, सस्ते में लें महंगे का मजा

Date:

Related stories

Suzuki Access 125 क्या वाकई में TVS Jupiter 125 और Honda Activa 125 के लिए बनेगा आफत, यहां देखें पूरी डिटेल्स

Suzuki Access 125: भारतीय ऑटो बाजार में चर्चित वाहन निर्माता कंपनी Suzuki Motorcycle India की खूब मांग रहती है। इसके मॉडल्स को लोग खूब सराहते भी हैं। बहुत ही पहले से भारत के विभिन्न हिस्सों में इसके मॉडल्स देखने को मिल जाते हैं। कुछ तो इतने पुराने होते हैं कि उन मॉडल्स को देखकर हैरानी होने लगती है।

Bluetooth Bikes-Scooters: भारत में ऑटो सेक्टर काफी अच्छी गति से आगे बढ़ रहा है। कई नामी कंपनियों के साथ ही कई स्टार्टअप्स भी ऑटो सेक्टर में अपने नए और शानदार मॉडल्स उतार रही हैं। ऐसे में अब कंपनियां ट्-व्हीलर्स को मोबाइल कनेक्टिविटी फीचर (Bluetooth Bikes-Scooters) के साथ अधिक लॉन्च कर रही हैं। इन मॉडल्स में कस्टमर्स को ब्लूटूथ के साथ टर्न बॉय टर्न नेविगेशन, मिस्ड कॉल अलर्ट और व्हाइटएप अलर्ट जैसे फीचर दिए जा रहे हैं। यहां जानिए उन मॉडल्स की जानकारी।

Yamaha Fascino 125 

यामाहा कंपनी का भारतीय टू-व्हीलर बाजार में अच्छा-खासा नाम है। कंपनी ने 125cc के इस स्कूटर में कई फीचर्स दिए हैं। ये स्कूटर दो वेरिएंट के साथ आता है। ड्रम और डिस्क ब्रेक। अगर आप ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला ऑप्शन चाहते हैं तो आपको डिस्क वेरिएंट वाले स्कूटर की तरफ जाना होगा। इस मॉडल की कीमत 88230 रुपये है।

मॉडल Yamaha Fascino 125
इंजन 125cc
ताकत 8.2ps
टॉर्क 10.3
माइलेज 68.75km

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

Suzuki Access 125 Price

सुजुकी का Suzuki Access 125 तीन वेरिएंट में उपलब्ध है। स्टैंडर्ड, स्पेशल एडिशन और राइड कनेक्ट एडिशन। अगर आप ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला ऑप्शन चाहते हैं तो आपको राइड कनेक्ट एडिशन की ओर जाना होगा। कंपनी ने इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 85500 रुपये है। वहीं, डिस्क ब्रेक वाले वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 89500 रुपये है।

मॉडल Suzuki Access 125
इंजन 124cc
ताकत 8.7ps
टॉर्क 10nm
रियर ब्रेक ड्रम
फ्रंट ब्रेक डिस्क

Hero Splendor Plus XTEC

हीरो मोटोकॉर्प की बाइक अपने दमदार फीचर्स के लिए मशहूर है। Hero Splendor Plus XTEC  बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्टूमेंट कलस्टर का भी विकल्प मिलता है। कंपनी ने इसके अलावा भी इस बाइक में कई एडवांस फीचर्स दिए हैं। मीडिया खबरों के मुताबिक, ये बाइक 75 से 81km की माइलेज देती है। इस बाइक की एक्सशोरुम कीमत 76346 रुपये है।

मॉडल Hero Splendor Plus XTEC
इंजन 97.2cc
ताकत 8.2ps
टॉर्क 8.5nm
रियर ब्रेक ड्रम
फ्रंट ब्रेक डिस्क

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories