सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोBMW M 1000 R: BMW की 33 लाख की बाइक नहीं 'तूफान'...

BMW M 1000 R: BMW की 33 लाख की बाइक नहीं ‘तूफान’ है! महज 3.2 सेकंड में पकड़ लेती है चीते सी रफ्तार, जानें खूबियां

Date:

Related stories

BMW i7 Electric Car के साथ स्पॉट की गई बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन, करोड़ों की कीमत और शानदार फीचर कर देंगे घायल

BMW i7 Electric Car: बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्री गाड़ियों के कितने शौकीन हैं इसको लेकर कितनी रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं। अनेकों बॉलीवुड स्टार्स के पास ऑडी से लेकर बीएमडब्लू तक के कलेक्शन देखने को मिलते हैं।

BMW M 1000 R: BMW Motorrad ने एडवेंचर के शौकीन लोगों के लिए एक शानदार बाइक को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है। बीएमडब्ल्यू की तरफ BMW M 1000 R मोटरसाइकिल स्टैंडर्ड और कॉम्पिटिशन वेरिएंट्स में भारत में पेश की गई है। कंपनी ने इसके लिए प्री-बुकिंग भी लेना स्टार्ट कर दिया है और कहा जा रहा है कि कंपनी इस बाइक की डिलीवरी अगले साल जनवरी माह में शुरु कर देगी। बीएमडब्ल्यू के द्वारा तैयार की गई इस गाड़ी में फीचर्स के लिहाज से क्या कुछ ऑफर किया गया है। सब इस आर्टिकल में बता रहे हैं।

BMW M 1000 R की एक्सशोरूम कीमतें

इस सुपर बाइक को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इसके स्टैंडर्ड मॉडल के लिए एक्सशोरूम कीमत 33 लाख रुपये निर्धारित की गई है जबकि इसके Competition वेरिएंट के लिए 38 लाख रुपये एक्सशोरूम देने होंगे। इसमें दो कलर ऑप्शन पेश किए गए हैं। पहला लाइट व्हाइट मोटरस्पोर्ट और दूसरा ब्लैकस्टॉर्म मैटेलिक मोटरस्पोर्ट है।

इस टेक्नोलॉजी से है लैस

बीएमडब्ल्यू की इस लेटेस्ट बाइक को शिफ्टकैम तकनीक के साथ मार्केट में लाया गया है। इस तकनीक के कारण ये मिडियम रेंज टॉर्क आउटपुट की क्षमता को बढ़ाने का काम करती है। बाइक जीरो से 62 किमी/प्रतिघंटा की रफ्तार महज 3.2 सेकंड में हासिल कर लेती है। इस फ्लैगशिप नेकेड स्ट्रीटफाइटर बाइक में दोनों ही साइड में एडजस्टेबल सस्पेंशन की सुविधा दी जाती है और डिस्क ब्रेक के साथ इसमें डुअल चैनल एबीएस भी मिल जाता है।

BMW M 1000 R का इंजन, शक्ति और फीचर्स

इस बाइक में 999 सीसी की क्षमता वाला सीइनलाइन 4 सिलेंडर इंजन 11000 हजार आरपीएम पर 113 एनएम के पीक टॉर्क और 206.5 बीएचपी की शक्ति पैदा करने वाला दिया जाता है। इसमें 280 किमी प्रतिघंटा की टॉप स्पीड मिल जाती है। इसको 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लाया गया है।

फीचर्स BMW M 1000 R
वेरिएंट स्टैंडर्ड और कॉम्पिटिशन
इंजन 999 सीसी सी-इनलाइन 4 सिलेंडर इंजन
टॉर्क 11000 हजार आरपीएम पर 113 एनएम का टॉर्क
शक्ति206.5 बीएचपी
ट्रांसमिशन6 स्पीड मैनुअल
टॉप स्पीड 280 किमी/प्रतिघंटा
फ्यूल टैंक 16.5 लीटर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें