सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोडैशिंग लुक और पावफुल इंजन से क्या Royal Enfield का रुतबा खत्म...

डैशिंग लुक और पावफुल इंजन से क्या Royal Enfield का रुतबा खत्म करेगी BSA Gold Star Bike? देखें धांसू फीचर्स

Date:

Related stories

Classic Legends जल्द ही BSA ब्रॉन्ड को कर सकता है लॉन्च, Royal Enfield से होगा कड़ा मुकाबला!

Classic Legends: भारत में मोटरसाइकिल सेक्टर में क्लासिक लीजेंड्स...

BSA Gold Star Bike: अगर आप किसी अच्छी बाइक की तलाश में तो थोड़ा इंतजार कर लीजिए क्योंकि बहुत जल्द Royal Enfield जैसी बाइक को टक्कर देने आ रही है।BSA Gold Star Bike एक ब्रिटिश कंपनी है जो कि जबरदस्त दो पहिया वाहनों को बनाती है। इस खास बाइक को  650 सीसी सेगमेंट में लॉन्च किया जा सकता है। जिसके बाद ये Continental GT, Super Meteor जैसी गाड़ियों के लिए चुनौती बनेगी। इस बाइक में 649 सीसी का इंजन मिल सकता है। BSA Gold Star Bike को 3.30 लाख रुपये की कीमत में मार्केट में उतारा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Maruti, Tata और Honda समेत कई कंपनियों लॉन्च करने जा रही धाकड़ कारे, खासियतें देख खरीदने का करेगा मन

BSA Gold Star Bike के फीचर्स

फीचर्स BSA Gold Star Bike
इंजन 649 सीसी का इंजन
पावर /टार्क 44 बीएचपी और 55 न्यूटन मीटर का टॉर्क
फ्यूल टैंक 12 लीटर
खासियत ABS, Semi Digital Instrument Cluster, Telescopic Forks
कीमत 3.30 लाख रुपये

BSA Gold Star Bike क्यों है खास?

इस धाकड़ बाइक में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टेलीस्कोपिक फॉर्क्स जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं। कंपनी की तरफ से अभी तक कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन इसे बहुत जल्द इसी साल मार्केट में पेश किया जा सकता है। BSA Gold Star बाइक को पहले भी भारत की सड़कों पर देखा जा चुका है।अब इसे लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स मिल सकते हैं। BSA ब्रैंड की बात करें तो ये 1950 में दुनिया की सबसे शानदार बाइक बनाने वाली कंपनी थी लेकिन 1970 आते-आते ये दीवालिया हो गई और फिर इसे 2016 में भारतीय कंपनी महिन्द्रा ने खरीद लिया। Gold Star 650 बाइक को यूके में अभी भी बेचा जा रहा है लेकिन अब इसे भारत में लाने की तैयारी की जा रही हैं। जिसका मुकाबला Royal Enfield जैसी कंपनियों से होगा।

ये भी पढ़ें: Maruti की Swift और Baleno पर ग्राहक खूब लुटा रहे प्यार, जानें कैसे बनीं Second Hand कारों की बादशाह?

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories