मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोक्या वाकई 700 किमी की रेंज देगी BYD Seal Electric Sedan? भारत...

क्या वाकई 700 किमी की रेंज देगी BYD Seal Electric Sedan? भारत में जल्द देगी दस्तक

Date:

Related stories

BYD Seal Electric Sedan: इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग और बढ़ते क्रेज को देखते हुए देश में कई देसी और विदेशी कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश कर रही हैं। इन सभी ऑटो कंपनियों में एक होड़ सी मची हुई है। इस बीच चीनी कंपनी भारत में बहुत जल्द अपनी Electric Car कार को लॉन्च कर सकती है। इस कार को BYD Seal Electric Sedan के नाम पेश किया जाएगा। BYD एक चीनी कंपनी है जो कि, भारत में अपनी तीसरी कार को लॉन्च करेगी। कंपनी की देश में पहले से ही  BYD E6 और Atto 3 नाम की दो इलेक्ट्रिक गाड़ियां चल रही हैं।

BYD Seal Electric Sedan जल्द हो सकती है लॉन्च

रिपोर्ट्स की मानें तो इस इलेक्ट्रिक कार को मार्च में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार को लेकर कहा जा रहा है कि, ये सिंगल चार्ज पर 700 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। अफवाहों की मानें तो इस कार को 50 लाख की कीमत के आस-पास लॉन्च किया जा सकता है। इसका सेडान लुक ही चर्चा का विषय बना हुआ है। चलिए आपको इसके संभावित फीचर्स के बारे में बताते हैं।

BYD Seal Electric Sedan के संभावित फीचर्स

फीचरBYD Seal Electric Sedan
बैटरी61.4kWh और 82.5kWh बैटरी पैक मिल सकता है।
रेंज700 किलोमीटर की रेंज मिल सकती है।
बूट स्पेस400 लीटर का बूटस्पेस मिल सकता है।
स्पीड3.8 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा स्पीड मिल सकतीहै।
पावर530bhp की पावर मिल सकती है।
चार्जर150 किलोवॉट डीसी फास्ट चार्जर मिल सकता है।
टॉर्क670 की टॉर्क मिल सकती है।

इस कार का मुकाबला Tesla Model 3 से हो सकता है। ये एक प्रीमियम कार है, जिसमें लुक और फीचर्स काफी बेहतरीन मिल सकते हैं। इस कार में 15.6-inch touchscreen, panoramic sunroof, 12-speaker audio system जैसी चीजें भी मिल सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories