मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोCitroen C3 Aircross: अपने धांसू लुक से लोगों का दिल जीतेगी ये...

Citroen C3 Aircross: अपने धांसू लुक से लोगों का दिल जीतेगी ये SUV, जानें लीक डिटेल्स

Date:

Related stories

Citroen C3 Aircross: Citroen C3 एयरक्रॉस भारतीय ऑटो बाजार के लिहाज से एक बेहतरीन कारों में से एक है। इसका लुक देखकर कोई भी इसकी तरफ आकर्षित हो सकता है। इसके फीचर को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये शानदार फीचर वाली कार दो वेरिएंट 5 सीटर और 7 सीटर में उपलब्ध हैं। इसके अतिरिक्त इस कार को लेकर ये भी दावा किया जा रहा है कि बहुत जल्द Citroen C3 एयरक्रॉस भारत की सड़कों पर नजर आ सकता है।

बता दें कि बीते दिनों ही Citroen C3 Aircross को इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो-शो 2023 में प्रदर्शित किया था। इस दौरान इसके लुक से लेकर इस शानदार फीचर्स तक नजर आए थे। इसमें सीट के बीच में अच्छा स्पेस देखने को मला था। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही ये कार भारतीय ऑटो बाजार में नजर आ सकती है।

Citroen C3 Aircross के आधुनिक फीचर्स

Citroen C3 Aircross में कई आधुनिक फीचर देखने को मिलत हैं जो कि इसे खास बनाते हैं। आधिकारिक साइट पर दर्ज जानकारी के अनुसार इसमें ग्राउंड से 200 mm का क्लियरेंस है। वहीं स्पेस को लेकर बता दें कि 3 सीटर और 7 सीटर दोनों में 478 और 513 लिटर का बुट स्पेस है जो कि इसे खास बनाता है। इंफो-इंटरटेनमेंट के लिए Citroen C3 Aircross में 10 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले है जो कि मनोरंजन के लिहाज से खास है। वहीं इसमें यूएसबी सॉकेट भी उपलब्ध हैं जिससे की किसी डिवाइस को जोड़ा जा सके।

Citroen C3 Aircross की संभावित इंजन क्षमता

इंजन पावर 110hp
इंजन टाइप 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन
टॉर्क जेनरेट 190Nm

सेफ्टी व अन्य आधुनिक फीचर

इसमें सेफ्टी फीचर के तौर पर डुअल एयर बैग होने की खबर है। वहीं पार्किंग के लिए रियर पार्किंग सेंसर भी उपलब्ध है जो कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से जरुरी है। इसके अतिरिक्त इसमें ABD तकनीक के ब्रेक हैं जो कि आपात की स्थिती में गाड़ी पर नियंत्रण पाने में आपकी मदद कर सकते हैं।

बता दें कि इसकी कीमत और लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं लाई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही यह एसयूवी मॉडल भारतीय ऑटो बाजार में आ सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories