बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोCitroen C3 Aircross vs Kia Seltos: किस SUV को खरीदने में रहेगा...

Citroen C3 Aircross vs Kia Seltos: किस SUV को खरीदने में रहेगा आपका फायदा, बस एक मिनट में दूर हो सकती है सारी दुविधा

Date:

Related stories

Citroen C3 Aircross vs Kia Seltos: देश के एसयूवी बाजार में एक से बढ़कर एक गाड़ी आने को तैयार है। ऐसे में अगर आप नई एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको थोड़ा इंतजार करना चाहिए। दरअसल आने वाले समय में फ्रांस की मशहूर कार कंपनी सिट्रोएन एक धमाकेदार एसयूवी सी3 एयरक्रॉस (Citroen C3 Aircross vs Kia Seltos) लाने वाली है। बताया जा रहा है कि इसका मुकाबला किआ सेल्टोस से हो सकता है। ऐसे में इस खबर में जानें दोनों कारों में क्या अंतर हो सकता है।

Citroen C3 Aircross

खबरों की मानें तो सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस में 478 लीटर का बूट स्पेस दिया जा सकता है। कहा जा रहा है कि इस कार को दो वेरिएंट में लाजा जाएगा। इसमें एलईडी हैडलैंप्स, सर्कुलर फॉग लाइट, एलईडी टेललाइट्स के साथ 17 इंच के अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं। इसमें 10.1 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एसी वेंट्स के साथ स्पीड कंट्रोलर दिया जा सकता है। इस एसयूवी में 6 ड्यूल टोन कलर ऑप्शन मिल सकता है। इस कार की एक्सशोरुम कीमत 10 से 15 लाख रुपये हो सकती है। इस कार को इस साल सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, ये एसयूवी अभी तक लॉन्च नहीं हुई है। फिलहाल इसकी कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

फीचर्सCitroen C3 Aircross
इंजन1.2 लीटर
ताकत 109bhp 
टॉर्क190Nm 
गियरबॉक्स6 स्पीड मैनुअल

Kia Seltos

साउथ कोरिया की फेमस कार मेकर किआ मोटर्स अपनी शानदार कारों के लिए जानी जाती है। भारतीय बाजार में किआ की कई एसयूवी धमाल मचा रही है। ऐसे में सेल्टोस एक दमदार एसयूवी है। इस एसयूवी के तीन वेरिएंट उपलब्ध है। इसमें HT line, GT line और X-Line वेरिएंट शामिल है। इसमें एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी टेललाइट्स, लाइट बार और ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इस एसयूवी में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, ईडीबी के साथ एबीएस सेफ्टी फीचर भी दिया गया है। इस कार की एक्सशोरुम कीमत आधिकारिक साइट के मुताबिक 10.89 लाख रुपये है।

फीचर्सKia Seltos
इंजन1.5 लीटर
ताकत113bhp
टॉर्क150nm
गियरबॉक्स6 स्पीड मैनुअल

ध्यान रहे कि यहां पर सिर्फ जानकारी के लिए बताया गया है। किसी भी एसयूवी कार को खरीदने से पहले अपने बजट के साथ ही उस कार की सारी डिटेल हासिल करें। किसी अच्छे कार एक्सपर्ट की मदद जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories