रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोCitroen My Ami Buggy की बुकिंग पर टूट पड़े लोग, यूनिक डिजाइन...

Citroen My Ami Buggy की बुकिंग पर टूट पड़े लोग, यूनिक डिजाइन वाली EV सिर्फ इतनी देर में हुई सोल्ड आउट

Date:

Related stories

Citroen My Ami Buggy EV: फ्रांस कार मेकर सिट्रॉएन अपनी कई कारों पर काम कर रही है। इनमें से कई इलेक्ट्रिक कारों के नाम भी शामिल है। ऐसे में कंपनी ने Citroen My Ami Buggy Micro EV की बुकिंग शुरू की तो सिर्फ 10 मिनट के अंदर ही सारी बुकिंग फुल हो गई। कंपनी ने इस कार को ग्लोबल लेवल पर कुछ ही मार्केट में पेश किया था। इसमें फ्रांस, बेल्जियम और स्पेन शामिल है। बताया जा रहा है कि 430 यूनिट्स के सैंपल्स सिर्फ 2 घंटे के भीतर बिक गए। एक घंटे में 300 यूनिट्स की सेल हुई।

Citroen My Ami Buggy EV की बुकिंग ओपन

आपको बता दें कि सिट्रॉएन की ये कार यूके, बेल्जियम, स्पेन और ग्रीस की मार्केट में बिक्री के लिए ओपन है। वहीं, मोरक्को और टर्की में भी कुछ यूनिट्स को ओपन किया गया है। इस कार का डिजाइन और इसके फीचर्स ने लोगों को काफी आट्रैक्ट किया। इस ईवी कार में काफी शानदार खूबियां दी गई है।

ये भी पढ़ें: पुरानी नहीं बल्कि नई Maruti Suzuki Jimny 457000 रुपये सस्ती मिल रही है, अभी जानें वरना बाद में होगा पछतावा!

Citroen My Ami Buggy EV की खासियत

इस कार में 5.4KWH की बैटरी पैक दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज पर 75KM की रेंज दे सकती है। इस कार की टॉप स्पीड 45KM प्रति घंटा  है। इस कार के दरवाजें रिमोव हो सकते हैं। इसमें रूफ फ्रेम और रग्ड स्टीलाइस मिलता है। कार में मैट पेंट फिनिश दिया गया है। कार का मॉडल काफी यूनिक है और इसका कुल वजन 140 किलोग्राम है। इस कार की कीमत 7 से 9.30 लाख रखी गई है। आपको बता दें कि इस कार को इंडिया में लाया जाएगा। इसकी अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें: एक बार फिर मचेगा कोहराम! Samsung Galaxy S24 में 200MP का कैमरा और जबरा स्पेसिफिकेशन्स कर देंगे सबकी बोलती बंद

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories