शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोसेफ्टी के मामले में चारों खाने चित हुई Citroen C3 , कार...

सेफ्टी के मामले में चारों खाने चित हुई Citroen C3 , कार क्रैश में हुआ बुरा हाल

Date:

Related stories

Citroen C3: अगर आप किसी सस्ती और अच्छी टिकाऊ कार को खरीदने का सोच रहे हैं और आपके दिमाग में 6 लाख की Citroen C3 कार चल रही है तो खरीदने से पहले इस खबर को जरुर पढ़ लें, क्योंकि मामाला आपकी सेफ्टी और आपके परिवार की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। आपको बता दें,  Latin NCAP कार क्रैश टेस्ट में ये कार बुरी तरह से फेल हुई है और इस कार को सेफअटी के लिए 0 रेटिंग दी गई है। इस कार में Unstable Structure, Frontal Impact Protection, Side Head Protection और टबेल्ट रिमाइंडर  जैसे फीचर्स में कई सारी खासियां भी पाई गई हैं। जिन्हें देखने के बाद किसी भी ग्राहक का दिल टूट सकता है। बड़ों की सुरक्षा के लिए इस कार को 12.21 पॉइन्ट्स मिले हैं वहीं बच्चों के मामले में इस कार को 5.93 पॉइन्ट्स दिए गए हैँ। इसके साथ ही पैदल यात्री और वलनरेबल रोड पर चलने वाले लोगों के लिए इस कार 3.88 पॉइन्ट्स मिले हैं और सेफ्टी असिस्ट सिस्टम में इसे 15 पॉइन्ट्स दिए गए हैं।

Citroen C3 के फीचर

फीचर Citroen C3
इंजरपेट्रोल इंजन 1198 सीसी और 1199 सीसी 
माइलेजमाइलेज 19.3 किमी/लीटर
सीटर5
टायरव्हीलबेस 2540mm 
बूट बेस315
बॉडी टाइपहैचबैक
ट्रांसमिशनमैनुअल
टार्क190nm@1750rpm
सिलेंडर3

सेफ्टी में निकली फिसड्डी

ये सभी पॉइन्ट्स किसी भी ग्राहक के लिए मुश्किल का सौदा साबित हो सकते हैं। आपको बता दें, ब्राजील में निर्मित इस कार का टेस्टिंग में बुरा हाल हुआ है वहीं भारत में भी इस कार के फीचर्स तो वही हैं लेकिन इसके निर्माता अलग-अलग हैं। ये कार 3 वेरियंट लाइव, फील और शाइन में मौजूद है। जिसकी कीमत 6.16 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.80 लाख रुपये तक जाती है। इस कार का मुकाबला अपने सेगमेंट की Tata Punch , Maruti Suzuki Ignis, Hyundai Exter, Tata Tiago, Maruti Suzuki WagonR, Renault Kiger Nissan Magnite जैसी जबरदस्त बिकने वाली गाड़ियों से है। कम बजट और अच्छे लुक में होने के कारण लोग इस कार को जमकर खरीदते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories