शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोTVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है...

TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

Date:

Related stories

Honda SP160 के लॉन्च होने से बढ़ सकती हैं Hero Xtreme160 की मुश्किलें, ये हो सकते हैं फीचर्स और डीजाइन

Honda SP160: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपने अपकमिंग मॉडल को लेकर टीजर जारी किया है। ऑटो बाजार के एक्सपर्ट की माने तो ये उनके अपकमिंग मॉडल होंडा SP160 मॉडल की बाइक हो सकती है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

TVS Apache और Bajaj Pulsar के लिए क्या आफत बनेगी Honda SP160 बाइक, जानें कब होगी लॉन्च

Honda SP160: होंडा ने पहले ही जानकारी दी थी कि बो 160cc के क्षमता वाले अपने बाइक पर काम कर रही है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही ऑटो बाजार में शानदार फीचर के साथ होंडा के इस बाइक को देखा जा सकता है।

TVS Raider vs Honda SP 125: अगर आप 125CC सेगमेंट में किसी बाइक को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम इस लाइनअप में दो बाइक के बीच में कंपैरिजन करने वाले हैं। इनमें पहली बाइक TVS Raider है और दूसरी मोटरसाइकिल Honda SP 125 है। इनमें से TVS Raider एक एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक हैं। तो जानिए दोनों बाइक के दोनों स्पेसिफिकेश से लेकर फीचर्स तक के बारे में सभी जानकारियां और देखिए दोनों बाइक्स का फुल कंपैरिजन।

ये भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक गाड़ियां तो ठीक है लेकिन बैटरी बदलवाने में ही खाली हो जाएगी जेब! खरीदने से पहले देख लें क्या है खर्चा?

TVS Raider और Honda SP 125 के टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

TVS Raider में 124.8cc का एयर-एंड-ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है जो कि 15.3hp की पावर और 11.2Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड ट्रांसमिशन को भी जोड़ा गया है।

Honda SP 125 में 123.9cc 4-स्ट्रोक इंजन आता है और यह इंजन 10.7hp की पावर के साथ में 10.9Nm का हाइएस्ट टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

Model TVS Raider Honda SP 125
Engine 124.8 cc Air and oil cooled single cylinder 123.94 cc Air Cooled, 4 stroke, SI Single Cylinders
Power 15.3hp 10.7hp
Torque 11.2Nm 10.9Nm
Mileage (ARAI) 67 kmpl 65 kmpl
Fuel Capacity 10 L 11 L
Body Type Sports Bike Commuter Bike

 

TVS Raider और Honda SP 125 के फीचर्स

TVS Raider में सिंक्रोनाइज़्ड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है और बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स आते हैं तो इसके पिछली हिस्से में हाइड्रोलिक-टाइप स्प्रिंग्स और गैस-चार्ज 5-स्टेप एडजस्टेबल मोनो-शॉक एब्जॉर्बर दिए गए है। इसके साथ ही TVS Raider में साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट सिस्टम, स्प्लिट-स्टाइल सीट्स,  सभी एलईडी लाइटिंग, साइड मिरर, ब्लूटूथ सपोर्ट करने वाले डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टायर में अलॉय रिम्स दिए गए हैं। इस बाइक का वजन 123 किग्रा है।

वहीं बात करें Honda SP 125 की तो इसके फ्रंट में कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम के साथ व्हील में डिस्क और ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। रियर व्हील में ड्रम ब्रेक आते हैं। इसके अलावा इसमें क्रोमेड हीटशील्ड, एलईडी हेडलैंप, साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट, बॉडी कलर पिलियन ग्रैब रेल, मस्कुलर फ्यूल टैंक और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई फीचर दिए गए हैं। इस बाइक का वजन 116 किग्रा है।

दोनों बाइक्स की कीमत

बात करें दोनों बाइक्स की कीमत की तो दिल्ली में TVS Raider की शुरूआती कीमत 86803 रुपये से लेकर शुरू होकर 1 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब है। तो वहीं Honda SP 125 की कीमत 8204 रुपये एक्स शोरुम से लेकर 88204 रुपय एक्स शोरूम दिल्ली के बीच है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories