रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोDiesel Cars: डीजल गाड़ियां जल्द हो सकती हैं मंहगी, Nitin Gadkari ने...

Diesel Cars: डीजल गाड़ियां जल्द हो सकती हैं मंहगी, Nitin Gadkari ने दिए कुछ ऐसे संकेत

Date:

Related stories

Nitin Gadkari भाषण के बीच में हुए बेहोश, जानें नई अपडेट

Nitin Gadkari : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी Nitin Gadkari...

महानगरों में स्काई बस चलाने की तैयारी में सरकार! केंद्रीय मंत्री गडकरी ने इस देश में किया सफर, देखें वीडियो

Nitin Gadkari on Sky Bus: भारत सरकार के केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी ने अपने आधिकारिक 'X' हैंडल से स्काई बस के संदर्भ में प्रमुख जानकारी दी है।

Diesel Cars: डीजल कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको ये खबर जरूर पढ़ लेनी चाहिए क्योंकि ये खबर आपके काम आ सकती है। हाल ही में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री Nitin Gadkari ने डीजल कारों पर 10 प्रतिशत का अतिरिक्त शुल्क लगाने की ओर इशारा किया है। जिसके बाद कहा जा रहा है कि अब डीजल वाहन खरीदने वालों को मौजूदा समय की तुलना में 10 प्रतिशत की ज्यादा रकम चुकानी होगी।

मंहगे हो सकते हैं डीजल वाहन

हाल ही में नितिन गड़करी (Nitin Gadkari) इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) कन्वेंशन में पहुंचे, जहां पर इन्होंने कहा कि डीजल वाहनों पर 10 प्रतिशत का टैक्स लगाने को लेकर वो निर्मला सीतारमण के साथ बात-चीत करने की योजना बना रहे हैं। डीजल वाहनों की वजह से कई तरह की दिक्कतें होती हैं और काफी प्रदुषण फैलता है। इन्होंने आगे कहा कि उनके पास एक पत्र पिछले कुछ दिनों से लिखा हुआ है। जिसे जल्द ही वे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को सौंपेंगे। हालांकि बता दें, फिलहाल इस बारे में कोई पुख्ता तौर पर फैसला नहीं लिया गया है।

प्रदुषण है गंभीर समस्या-गड़करी

जब नितिन गड़करी के द्वारा डीजल वाहनों को लेकर ये बात कही गई तो इसके कुछ समय बाद इनका एक ट्वीट भी आया। जिसमें इन्होंने लिखा फिलहाल डीजल वाहनों पर टैक्स लगाने को लेकर कोई प्लानिंग नहीं है। हालांकि, हमारी सरकार प्रदुषण को कम करने के लिए इस तरह के फैसले पर विचार कर रही है। जिसमें उन्होंने साफ कहा गया कि वर्तमान समय टैक्स लगाने को लेकर कोई प्रस्ताव विचारधीन नहीं है हालांकि हमारी कोशिश 2070 तक एयर पॉल्यूशन को खत्म करने की है। गड़करी ने कहा कि प्रदुषण की समस्या के कारण हमारे शरीर पर इसके गलत असर पड़ रहे हैं। ऐसे में किसी न किसी तरह से इनका इस्तेमाल कम करने को लेकर हम लोग प्लानिंग कर रहे हैं।

वाहन निर्माताओं से भी किया अनुरोध

Nitin Gadkari ने वाहन निर्मातों से भी अनुरोध किया और बोले कि वाहन निर्माता कंपनियों को भी पेट्रोल और डीजल के विकल्प खोजने की जरूरत है। कंपनियां तकनीक से चलने वाले वाहनों को ज्यादा से ज्यादा बनाने का प्रयास करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories