रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोDucati Monster SP स्पोर्ट बाइक कल होगी लॉन्च, 973cc का दमदार इंजन...

Ducati Monster SP स्पोर्ट बाइक कल होगी लॉन्च, 973cc का दमदार इंजन और मॉडर्न फीचर कई स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल को देंगे मात!

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Ducati Monster SP: कल यानी 2 मई 2023 को भारत में सुपर बाइक निर्माता कंपनी Ducati अपनी नई Monster SP स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी। हाल ही में कंपनी ने इस बाइक का एक टीजर जारी कर इसकी लॉन्चिंग डेट को अनाउंस किया है और इस साल की शुरूआत में Ducati Monster SP के साथ कई और मोटरसाइकिल को पेश करने की घोषणा कंपनी की तरफ से की गई थी। तो आइए इस नई मोटरसाइकिल के बारे में सभी जानकारियां जानते हैं।

ये भी पढ़ें: OBD2 इंजन के साथ लॉन्च हुई Bajaj की सबसे सस्ती Pulsar N160 बाइक, इन फीचर्स से करेगी सबका पत्ता साफ

Ducati Monster SP का पावरट्रेन

Ducati Monster SP स्पोर्ट बाइक में 973cc का ट्विन-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 110bhp की मैक्सिमम पावर और 93Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर पाएगा। इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स को भी जोड़ा जाएगा। इस बाइक की टॉप स्पीड़ 250 किमी/प्रति घंटा होगी। इस बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील और पिरेली डियाब्लो रोसो IV टायर्स देखने को मिल सकत हैं।

Bike Ducati Monster SP
Engine 973cc Twin-cylinder, liquid-cooled
Power 110bhp
Torque 93Nm
Transmission 6-Speed

 

Ducati Monster SP के फीचर्स

Ducati Monster SP स्पोर्ट्स मोटरबाइक में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें कॉर्नरिंग एबीएस, मल्टीमीडिया सिस्टम के साथ 4.3 इंच का टीएफटी डिस्प्ले, ऑल एलईडी लाइटिंग, 3 राइड मोड्स, लॉन्च कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हील कंट्रोल और डुकाटी क्विक शिफ्ट अप/डाउन जैसे कई मॉडर्न और एडवांस फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Ducati Monster SP का डिजाइन

Ducati Monster SP का डिजाइन के तौर पर इसके फ्रंट में नई डीआरएल के साथ वाली प्रोजेक्टर-स्टाइल हेडलैंप दी गई है। इसके अलावा इसके फ्यूल टैंक पर नीचे की तरफ इंडीकेटर्स दिए गए हैं। इसमें लाल रंग की सिंगल पीस यानी स्टेप-अप सीट दी गई है और बाइक को ड्यूअल रेड-ब्लैक रंग के अप्शन में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इस बाइक में दो एग्जॉस्ट सिस्टम भी दिए गए हैं।

Ducati Monster SP की कीमत

Ducati Monster SP की कीमत को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, यह बाइक 15 से 16 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत के बीच लॉन्च की जा सकता है। इस बाइक के लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला Yamaha MT-09, Triumph Street Triple, Kawasaki Z900 और BMW F 900 R जैसी मोटरसाइकिल से होगा।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें