मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोHero, Bajaj और TVS की ये मजबूत बाइक्स देखते ही खरीद लेते...

Hero, Bajaj और TVS की ये मजबूत बाइक्स देखते ही खरीद लेते हैं लोग! माइलेज की कही जाती हैं बादशाह

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Top Mileage Bike: अगर आप कम कीमत में बेहतर माइलेज वाली कोई मोटरसाइकिल खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो हम आपको Hero HF 100, Bajaj CT110X और TVS Sport बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं। ये बाइक 57000 से लेकर 64000 रुपये की शरूआती कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। तो जानिए इन बाइक के बारे में सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: Flipkart Sale: बाथरूम से लेकर किचन तक से गर्मी को भगाता है बजाज का ये क्यूट Portable फैन, 459 रुपये में अभी खरीदें

Hero HF 100

Hero Motocorp की HF 100 सबसे सस्ती बाइक में से एक है और ये दो मॉडल HF 100 और दूसरा HF Deluxe दो मॉड में आती है। इसके HF 100 मॉडल की शुरुआती कीमत 56968 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली है, तो वहीं इसके दूसरे HF Deluxe मॉडल 59990 रुपये की शुरूआती कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस बाइक में Hero Splendor बाइक में दिया जाने वाला 97.2cc का इंजन आता है, जो कि 8PS की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस HF 100 बाइक का केवल किक स्टार्ट वेरिएंट ही आता है।

Bajaj CT110X

Bajaj CT110X की शुरुआती कीमत 59104 रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली है। इस बाइक में कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक कार्बोरेटर वाला 115.45cc की का एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो कि 8.6PS की पावर और 9.81Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4-स्पीड गियरबॉक्स जोड़ा गया है और इसकी टॉप स्पीड 90 किमी/प्रति घंटा है। इस बाइक को तीन मैट व्हाइट ग्रीन, इबोनी ब्लैक-रेड और इबोनी ब्लैक-ब्लू जैसे कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है।

Bajaj CT110X मोटरसाइकिल  के अगले हिस्से में ड्रम और पीछले व्हिल में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम आता है। इसके अलावा इस बाइक में क्रैश गार्ड, गेटर्ड फोर्क, ब्रेस्ड हैंडलबार, हेडलाइट गार्ड, दोनों तरफ फ्लैट फुट रेस्ट जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। यह बाइक ट्विन पॉडएनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस है और इसमें एक में स्पीडोमीटर और एक फ्यूल गेज भी देखने को मिलता है।

TVS Sport

TVS Sport बाइक की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत 63990 रुपये है और इस मोटरसाइकिल में इको-थ्रस्ट फ्यूल-इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस 109.7cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन आता है। यह इंजन 8.29PS की पावर के साथ में 8.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में फोर-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। यह बाइक ऑन-रोड माइलेज के मामले में अपना नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज करा चुकी है। TVS Sport 90 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है। ये बाइक  डिजिटल कंसोल, LED हेडलाइट, ओडोमीटर, एनालॉग  स्पीडोमीटर जैसे कई फीचर से लैस है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories