सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोइस Electric Vehicle को जिसने भी देखा बस देखता ही रह गया!...

इस Electric Vehicle को जिसने भी देखा बस देखता ही रह गया! 230KM की रेंज वाली गाड़ी को मिल चुकी है बंपर एडवांस बुकिंग

Date:

Related stories

Electric Vehicle खरीदने वालो के लिए बड़ी खबर, 31 मार्च से पहले खरीदे नहीं तो…

Electric Vehicle : देश और दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों...

Electric Vehicle: दुनिया का ऑटोमोबाइल सेक्टर काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। कई बड़ी कार निर्माता कंपनियां एडवांस तकनीक का सहारा लेकर नई-नई कारों का निर्माण कर रही हैं। ऐसे में कई तरह की इलेक्ट्रिक गाड़ियां मार्केट में आ रही हैं, मगर इसी बीच एक ऐसी कार सामने आई है, जिसे देखकर आपको यकीन ही नहीं होगा कि ये कार है या कुछ और जी हां, हम बात कर रहे हैं माइक्रो मोबिलिटी सिस्टम कंपनी की इलेक्ट्रिक कार की। Microlino Electric Car का डिजाइन और इसके फीचर्स काफी यूनिक हैं। देखिए क्या है इसकी खासियत।

Microlino Electric Car की खूबियां­

Microlino Electric Car का साइज भारत की टाटा नैनो से भी छोटा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि माइक्रो मोबिलिटी सिस्टम कंपनी एक स्विस वाहन मेकर कंपनी है। इस कार में 2 लोग ही बैठ सकते हैं। कंपनी ने इसे आसानी से चार्ज करने के लिए तैयार किया है। इस कार में पार्किंग मशीन दी गई है। इस वजह से इसे क्रॉस पार्किंग में भी कोई परेशानी नहीं आती है। इस इलेक्ट्रिक कार में चार्जिंग के लिए एक बेहतर तकनीक दी गई है। यही वजह है कि इसे एक साधारण से स्मार्टफोन की तरह ही चार्ज कर सकते हैं।

Microlino Electric Car का चार्जिंग टाइम

कंपनी का दावा है कि ये कार सिर्फ 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। इस कार में सनरुफ भी दिया गया है, जी हां, इससे इसका स्टाइल और बेहतर हो जाता है। इस गाड़ी में 230 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। Microlino Electric Car की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है। इस कार का अभी तक पूरा प्रोडक्शन भी पूरा नहीं हुआ है। मगर फिर भी इसे 30 हजार से अधिक एडवांस बुकिंग मिल चुकी है।

Microlino Electric Car की रेंज

कंपनी ने इस मिनी इलेक्ट्रिक कार में 12.5kw की बैटरी दी है। कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज पर 230KM की रेंज और 90KM की टॉप स्पीड देती है। इस कार का कर्ब वजन 496KG है। इस कार के डिजाइन और फीचर ने सबको दीवाना बना दिया है। फिलहाल इसकी कीमत की कोई जानकारी नहीं है। ये कार भारत में आएगी, इसकी भी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories