शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोगजब! तो क्या सिंगल चार्ज पर दिल्ली से लखनऊ पहुंचा देगी...

गजब! तो क्या सिंगल चार्ज पर दिल्ली से लखनऊ पहुंचा देगी Kia EV9 इलेक्ट्रिक कार? लॉन्च से पहले लीक हुए फीचर्स

Date:

Related stories

Kia EV9: दक्षिण कोरिया की ऑटो कंपनी किआ की गाड़ियों को भारत सहित दुनियाभर में खूब पसंद किया जाता है। किआ अपने अच्छे डिजाइन के साथ फीचर्स के लिए जानी जाती है। यही वजह है कि, ग्राहक इसे इतना ज्यादा पसंद करते हैं। अपने इन्हीं ग्राहकों का इंतजार खत्म करने के लिए कंपनी भारत में अपनी बेहद जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार Kia EV9 को लेकर आ रही है। इस गाड़ी को लेकर कहा जा रहा है कि, इसमें सिंगल चार्ज पर 541 किलोमीटर की रेंज मिल सकती है। अगर ऐसा वाकई में होता है तो ये सिंगल चार्ज पर आराम से दिल्ली से लखनऊ पहुंचा देगी। आपको बता दें, दिल्ली के लखनऊ की दूरी 527 किमी के आस-पास है।

Kia EV9 भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च

खबरों की मानें तो इस कार को 2024 में पेश किया जा सकता है। फिलहाल इसकी कीमत, फीचर्स को लेकर अभी तक तक कोई भी आधिकारिक जानकारी तो उपलब्ध नही है। लेकिन लीक खबरों में कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। इससे पहले भारत में EV6 कार आ चुकी है। ये कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक गाड़ी है। इस गाड़ी को कार्निवल कार के साथ लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें, ऑटो एक्सपो 2023 की इवेंट में इस गाड़ी को पहले ही पेश किया जा चुका है।Kia EV9 से पहले किआ की Sonet Facelift को भारत में पेश किया जाएगा। जिसको लेकर ग्राहकों में काफी क्रेज है। लीक खबरों में दावा किया जा रहा है कि, इसे 15 की चार्जिग पर 239 किलोमीटर तक दौड़ाया जा सकता है।

Kia EV9 के संभावित फीचर्स

फीचर Kia EV9
रेंज 541 किलोमीटर की रेंज मिल सकती है।
टॉप स्पीड9.4 सेकंड में 0-100 किमी की रफ्तार के साथ आ सकती है।
मोटर160 किलोवाट की मोटर मिल सकती है।
अन्य खासियतLevel-3 ADAS के साथ hands-free driving वाला driving pilot feature मिल सकता है। 15 sensors भी मिल सकते हैं।

Kia EV9 एक इलेक्ट्रिक SUV होगी। जिसकी कीमत, फीचर और लॉन्चिग को लेकर अभी तक कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। ये खबर ऑटो मार्केट में चल रही अफवाहों के आधार पर बनाई गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories