शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमऑटोHero Electric Photon EV vs OLA S1 X EV: हीरो या ओला...

Hero Electric Photon EV vs OLA S1 X EV: हीरो या ओला किस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलता है बेहतर सस्पेंशन, अंदर देखें अंतर

Date:

Related stories

25000 रुपए सस्ते हुए Ola Electric Scooters, लूट सको तो लूट लो

Ola Electric Scooters: देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक...

Hero Electric Photon EV vs OLA S1 X EV: इंडियन टू-व्हीलर मार्केट में अब इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड भी काफी बढ़ रही है। अगर आप इन दिनों किसी नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को घर लाने की सोच रहे हैं तो इस न्यूज से आपको अच्छी सहायता मिल सकती है। इस आर्टिकल में हम दो इलेक्ट्रिक स्कूटरों Hero Electric Photon EV vs OLA S1 X EV की खूबियों के बीच अंतर जानेंगे। इससे आपको नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने में थोड़ी मदद मिल जाएगी।

Hero Electric Photon EV की खासियत

हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी के इस स्कूटर में काफी बढ़िया फीचर्स दिए गए हैं। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, अलॉय व्हील्स, रिमोट लॉक और एंटी थेफ्ट अलार्म, रीजेन ब्रेकिंग, दोनों पहियों पर कॉम्बी ब्रेक्स और दोनों व्हील्स पर ड्रम ब्रेक मिलता है।

Hero Electric Photon EV की रेंज

इस स्कूटर में 1200W की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। इसमें दो मोड दिए गए हैं, जिसमें पावर और इकॉनोमी। इसमें 72V की बैटरी क्षमता के साथ 90KM की रेंज मिलती है। इसकी टॉप स्पीड 45KM की है और इसमें 10 इंच के व्हील साइज दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि ये 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 110891 रुपये दिल्ली-एनसीआर है।

OLA S1 X EV की खूबियां

ओला कंपनी के इस स्कूटर में मल्टी टोन डिजाइन मिलता है। 34 लीटर का बूट स्पेस, 3.5 इंच की डिस्प्ले, हैडलैंप काउल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर, फ्लैट फ्लोरबोर्ड और इसके डिजिटल टेक में कॉलिंग, नेविगेश और रिवर्स फीचर मिलता है। इसके फ्रंट व्हील में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर में ड्यूल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। साथ ही दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक मिलता है। 

OLA S1 X EV की रेंज

ओला के इस स्कूटर में 2700W की मोटर दी गई है। इसमें 2kwh और 3kwh की दो बैटरी पैक दिए गए हैं। ये सिंगल चार्ज पर 91KM और 151KM की रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 90KM प्रति घंटा है। इसे फुल चार्ज होने में 7.4 घंटे का समय लगता है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 89999 रुपये है।

फीचर्सHero Electric Photon EV की डिटेलOLA S1 X EV की डिटेल
मोटर1200W 2700W
बैटरी72V 2kwh-3kwh
रेंज90KM 91KM और 151KM
टॉप स्पीड45KM 90KM
चार्जिंग टाइम5 घंटे 7.4 घंटे

इस बात का ध्यान रखें कि यहां पर सिर्फ जानकारी के लिए बताया गया है। किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने से एक अच्छे एक्सपर्ट से सलाह लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories