रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोHero Xoom 125 स्कूटर को किया गया टीज, EICMA 2023 में दिख...

Hero Xoom 125 स्कूटर को किया गया टीज, EICMA 2023 में दिख सकती है झलक

Date:

Related stories

Hero Xoom 125: हीरो मोटरकॉर्प समय के साथ नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। देश के दोपहिया सेगमेंट कंपनी का दबदबा काफी तगड़ा है लेकिन जब भी मौका मिलता है तो हीरो की तरफ से वैश्विक स्तर पर भी वाहन लॉन्च किए जाते रहते हैं। अब इन दिनों हीरो के कई दोपहिया वाहनों को लेकर खबरें चल रही हैं। जिनमें कुछ को EICMA 2023 में पेश किया जा सकता है। हाल ही में कंपनी के इंस्टाग्राम पर मैक्सी स्कूटर को लेकर एक टीजर साझा किया था और अब Hero Xoom 125 स्कूटर को टीज किया गया है। जिसके बारे में कहा जा रहा इसे भी ट्रेड शो के दौरान पेश किया जा सकता है।

कहां पेश किया जाएगा स्कूटर?

इस स्कूटर को इटली के मिलान शहर में आयोजित होने वाले EICMA 2023 के दौरान पेश किया जा सकता है। Hero Xoom 125 घरेलू मार्केट में पहले से ही मौजूद है लेकिन रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इस शो के दौरान कुछ बदलावों के साथ पेश किया जा सकता है। इस स्कूटर को हाल ही में टीज किया गया है। जिससे साफ संकेत मिलता है। इसमें Hero Xoom 125 छोटे-मोटे बदलावों के साथ पेश किया जा सकता है।

क्या हो सकता है फीचर्स में बदलाव?

टीजर से पता चलता है। इसमें एलईडी हेडलाइट और चौड़े फ्रंट इंडिकेटर्स देखने को मिले हैं। मौजूदा मॉडल की तुलना में स्कूटर को डिजाइन के पैमाने पर बदला जा सकता है। पिछली रिपोर्ट्स में कहा गया था कि इसे 14 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ लाया जा सकता है। मौजूदा मॉडल में दिए जा रहे हैं इंजन को हीरो EICMA 2023 के दौरान पेश किए जाने वाले स्कूटर में बरकरार रख सकती है।

Hero Xoom 125 का इंजन

भारत में जो स्कूटर उपलब्ध है। उसमें 110.9 सीसी की क्षमता वाला इंजन प्रदान किया जाता है। ये इंजन 8.05 बीएचपी की शक्ति प्रदान करने का सामर्थ्य रखता है। इसमें 5.5 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 89000 हजार रुपये से शुरू होती है। इसमें LX, VX, ZX वेरिएंट आते हैं। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 98000 रुपये है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories