रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोहाईटेक फीचर्स के साथ Citroen C3 Aircross कार का सामने आया पहला...

हाईटेक फीचर्स के साथ Citroen C3 Aircross कार का सामने आया पहला लुक, जानें कब होगी लॉन्च

Date:

Related stories

Citroen C3 Aircross: फ्रांस की कार बनाने वाली कंपनी सिट्रॉएन ने भारतीय बाजार में बहुत तेजी से अपनी खास जगह बना ली है। ऐसे में एक जानकारी ऐसी सामने आई है, जिसने सिट्रॉएन लवर्स को काफी खुशी दी है। दरअसल, Citroen C3 Aircross SUV को वैश्विक स्तर पर लॉन्च करने की तारीख का ऐलान कर दिया है। कंपनी के मुताबिक, इसे 27 अप्रैल को ग्लोबल लॉन्च किया जाएगा। यहां पर खास बात ये है कि इसे भारतीय बाजार में भी उतारा जाएगा।

Citroen C3 Aircross की जानकारी

आपको जानकारी के लिए बता दें कि ये कार 7 सीटर कार है, जिसे भारत में डिजाइन और डेवलप किया गया है। बताया जा रहा है कि इसे सीएमपी मॉड्यूल के आधार पर तैयार किया गया है। सिट्रॉएन कंपनी इस कार को यूरोप समेत कुछ इंटरनेशनल ऑटो बाजारों में पहले से सेल के लिए उपलब्ध है। ऐसे में कहा जा रहा है कि इसका नेक्स्ट जेन मॉडल इसके मौजूदा मॉडल को बदल सकता है।

ये भी पढ़ें: 7 लाख से कम आती हैं भारत की ये सबसे सस्ती CNG कारें! माइलेज और फीचर्स के दम पर बनी किंग

Citroen C3 Aircross का डिजाइन

Citroen C3 Aircross को SUV या फिर MPV रग्ड स्टाइल के साथ आ सकती है। कंपनी ने इस कार का एक टीजर भी जारी किया है। इसके मुताबिक, कार में स्पिल्ट हैंड़लैंप्स सेट, पतली डीआरएल के साथ ऊपर और निचले बंपर पर मौजूद है। कार में अच्छा ग्राउंड क्लिरियंस और नई सिग्नेचर ग्रिल पर Citroen C3 दिया गया है। साथ ही रैपराउंड टेललैंप्स, बड़े पहिए और प्लॉस्टिक बॉडी क्लैडिंग दी गई है।

Citroen C3 Aircross के संभावित फीचर्स

मॉडल Citroen C3 Aircross
इंजन 1.2 लीटर
ताकत 110bhp
टॉर्क 190nm
ट्रांसमिशन मैनुअल और ऑटोमैटिक

 

बताया जा रहा है कि नई कार में डैशबोर्ड में सेंट्रल कंसोल सिस्टम अलग होगा। 10 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और बेहतर कनेक्टिविटी फीचर दिया गया है। बड़े व्हीलबेस के साथ 5 से 7 सीटिंग सिस्टम दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसमें 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजनन दिया जाएगा। इतनी पावर पर ये 110bhp की ताकत और 190nm का टॉर्क पैदा करेगी। कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही ट्रांसमिशन दिए जा सकते हैं।

Citroen C3 Aircross की अनुमानित कीमत

इस कार का सीधा मुकाबला किया सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, मारुति विटारा, टोयोटा हाईराइडर से हो सकता है। वहीं, इस कार की कीमत 10 से 15 लाख रुपये एक्सशोरूम हो सकती है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक इसकी  कीमत की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories