रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोक्या Mahindra Thar 5-Door और Jimny की पुंगी बजाने आ रही Force...

क्या Mahindra Thar 5-Door और Jimny की पुंगी बजाने आ रही Force Gurkha 5-Door?

Date:

Related stories

5 और 9 सीटर SUV की बाप है Mahindra Bolero Neo+, 9 सीट के साथ बहुत कुछ है खास

Mahindra Bolero Neo+: देश की जानी-मानी ऑटो कंपनी Mahindra...

Force Gurkha 5-Door: पिछले कुछ समय से 5 दरवाजों वाली गाड़ियों को लेकर काफी चर्चा हो रही है। इसके साथ ही ये ग्राहकों का ध्यान भr अपनी तरह खींचे हुए है। मारुति अपनी 5-door कार Maruti Suzuki Jimny को पहले ही 12.74 से लेकर 14.95 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत में लॉन्च कर चुकी है। वहीं , Mahindra Thar 5-Door कार इस साल लॉन्च हो सकती है।

Force Gurkha 5-Door जल्द आ सकती है

जिम्नी का भारत में फिलहाल इतना क्रेज देखने को नहीं मिल रहा है। लेकिन महिन्द्रा की 5 दरवाजों वाली गाड़ी से ग्राहकों को काफी उम्मीद है। इस बीच ग्राहक इसके लॉन्च होने का इंतजार कर ही रहे थे कि, Force Gurkha 5-door के जल्द पेश होने की खबरें चलने लगीं। फोर्स गुरखा की इस गाड़ी का मुकाबला महिन्द्रा और मारुति की जिम्नी से हो सकता है।

Force Gurkha 5-Door टेस्टिंग के दौरान दिखी

इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस कार को लद्दाख के टूटे-फूटे रास्तों पर टेस्ट करने की खबर सामने आ रही है। ये एक ऑफ रोड कार हो है। इस कार में headlights integrated LED DRLs, fender-mounted LED indicators, G-Class-inspired silhouette, manual AC, infotainment panel जैसी खूबियां मिल सकती हैं।

मिल सकती हैं ये खूबियां

Force Gurkha 5-door के संभावित फीचर्स में दावा किया जा रहा है कि, इसमें 2.6-liter, Mercedes-derived, ‘FM CR,’ turbo-charged डीजल इंजन मिल सकता है। फिलहाल इसकी जानकारी आधिकारिक रुप से सामने नहीं आ सकी है।

लीक रिपोर्टस में ये भी कहा जा रहा है कि, इसमें ऑफ-रोड क्षमताओं को बढ़ाने के लिए 4X4′ ट्रांसफर केस मिल सकता है। इसके साथ ही सेफ्टी के लिए इस कार में एक लॉक मिल सकता है।फिलहाल अभी तक कंपनी ने इस कार को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन लोगों को इस ऑफ-रोड कार का काफी बेसब्री से इंतजार है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories