Home ऑटो केवल 12 मिनट में हो जाएगा फुल चार्ज, 90KM की रेंज और...

केवल 12 मिनट में हो जाएगा फुल चार्ज, 90KM की रेंज और धांसू बैटरी के साथ गदर मचाने आया ये Electric Scooter

0
Electric Scooter

Electric Scooter: देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलरों की बढ़ती मांग ने कई स्टार्टअप कंपनियों को भी इसमें अपनी भागीदारी लेने का मौका दिया है। ऐसे में कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा ने लोगों के लिए काफी विकल्प खोल दिए हैं। यहां पर आपको बता दें कि बैटरी बनाने वाली कंपनी लॉग9 मैटिरियल्स ने हैदराबाद की कंपनी Quantum Energy EV के साथ मिलकर एक धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया है।

Electric Two-Wheeler का जलवा

आपको बता दें कि दोनों कंपनियों ने साथ मिलकर BusinessLite InstaCharge by Log9 स्कूटर को पेश किया है। इस स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत है कि इसे फास्ट चार्जिंग के साथ पेश किया गया है। बताया जा रहा है कि इसमें Log9 की रैपिडैक्स की 2000 बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। दावा किया जा रहा है कि इसे सिर्फ 12 मिनट के अंदर फुल चार्ज किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: हाईटेक वॉयस कमांड फीचर के साथ आई TVS Raider 125 Special Edition, पेट्रोल पंप ढूंढने में होगी आसानी

BusinessLite InstaCharge by Log9 का डिजाइन

BusinessLite InstaCharge by Log9 इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन काफी आकर्षक है। इसके साथ ही इसमें अच्छी रेंज और बेहतरीन खूबियां भी दी गई है। इस स्कूटर में मल्टी थेफ्ट अलार्म और कई ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि इसमें 80 से 90km की रेंज मिलती है।

Quantum Energy का बड़ा टारगेट

वहीं, Quantum Energy और लॉग9 साथ मिलकर साल 2024 तक पूरे देश में 10000 इंस्टाचार्ज या फास्ट चार्जिंग वाले स्कूटरो को उतारने के टारगेट पर लगातार काम कर रही है। ये भी बताया जा रहा है कि अपने टारगेट को पूरा करने के लिए कंपनी कूरियर सर्विसस, ई-कॉमर्स कंपनियां और फूड डिलीवरी कंपनियों के साथ मिलकर लगातार काम कर रही है।

जल्द ही 200 इंस्टाचार्ज टू-व्हीलर्स आएंगे

आपको बता दें कि Quantum Energy EV जल्द ही 200 बिजनेसलाइट इंस्टाचार्ज बाय लॉग9 को बाजार में उतारेगी। इसके लिए कंपनी स्थानीय स्तर पर डिलीवरी वालों के साथ डील कर रही है। इसके अलावा Quantum Energy ने इस संबंध में कहा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर को बार-बार आसानी से चार्ज किया जा सकता है। वहीं, इसके सिस्टम से सार्वजनिक चार्जर से भी इसे चार्ज किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: लो जी पता लग गए iPhone 15 Series के धमाकेदार फीचर्स! जानिए डिजाइन से लेकर क्या हो सकती है कीमत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version